हैदराबाद गैंगरेप: वो शख्स और सबूत जिनके जरिए दरिंदों तक पहुंची पुलिस

0

 
हैदराबाद 

तेलंगाना के हैदराबाद में महिला डॉक्टर दिशा के साथ गैंगरेप करके हत्या करने और फिर शव को जलाने वाले आरोपियों के सीसीटीवी फुटेज और उस शख्स का पता चला है, जिसकी मदद से हैदराबाद पुलिस आरोपियों तक पहुंच पाई थी. इस शख्स ने ही पुलिस को आरोपियों के बारे में बताया था.

इसके साथ ही पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मुहैया कराए थे. सीसीटीवी फुटेज में डॉक्टर दिशा को जलाने के लिए आरोपी पेट्रोल पंप से पेट्रोल खरीदते नजर आ रहे हैं. पुलिस इन्हीं सीसीटीवी फुटेज के आधार पर डॉक्टर दिशा के आरोपियों तक पहुंची थी.

खाली बोतल लेकर पेट्रोल खरीदने गया था आरोपी
शनिवार को उस पूरे इलाके का जायजा लिया, जहां चारों दरिंदों ने मिलकर डॉक्टर दिशा के साथ हैवानियत की थी. घटनास्थल के पास पेट्रोल पंप पर मौजूद कर्मी ने बताया कि वारदात वाली रात करीब एक बजे गैंगरेप का आरोपी जोलू शिवा डॉक्टर दिशा की लाश को जलाने के लिए कुछ दूर पर स्थित पेट्रोल पंप पर पेट्रोल खरीदने के लिए आया था. आरोपी शिवा के हाथ में दो लीटर की खाली बोतल थी. हालांकि पेट्रोल पंप कर्मी ने उसको खुला पेट्रोल देने से इनकार कर दिया था.

इसके बाद आरोपी पेट्रोल पंप से चला गया था. इस दौरान पेट्रोल पंप कर्मी को शक हुआ, तो उसने आरोपी जोलू शिवा और उसके साथियों का पीछा किया. पेट्रोल पंप कर्मी ने बताया कि जब आरोपी को यहां पर पेट्रोल नहीं दिया गया, तो उसने आगे जाकर दूसरे पेट्रोल पंप से पेट्रोल खरीदा था.

सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई थी आरोपी की तस्वीर
इसी पेट्रोल पंप में पेट्रोल खरीदने आए आरोपी जोलू शिवा की तस्वीरें सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई थीं. पुलिस को आरोपियों का पहला सुराग भी यहीं से मिला. इसी पेट्रोल पंप के कर्मी ने 100 नंबर पर फोन करके पुलिस को आरोपियों की जानकारी दी थी.

पुलिस ने पेट्रोल पंप कर्मी की निशानदेही पर आरोपी जोलू शिवा का स्केच भी बनाया था. पुलिस ने जांच के दौरान पेट्रोल पंप के इस कर्मी को अपने साथ रखा था. इसी शख्स ने ही आरोपियों के गिरफ्तार होने के बाद पहचान की थी.

पुलिस एनकाउंटर में मारे गए सभी आरोपी
तेलंगाना पुलिस ने शुक्रवार सुबह एनकाउंटर में डॉक्टर दिशा के चारों आरोपियों को ढ़ेर कर दिया था. पुलिस के मुताबिक आरोपियों को शुक्रवार सुबह क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए घटनास्थल पर ले जाया गया था, तभी आरोपी हथियार छीनकर भागने लगे थे. आरोपियों ने पुलिस पर पत्थरों से हमला भी किया था, जिसके बाद पुलिस ने क्रॉस फायरिंग में आरोपियों को मार गिराया था.

पुलिस एनकाउंटर में आरोपियों के मारे जाने के बाद से कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. कुछ लोग इसको लेकर पुलिस की तारीफ कर रहे हैं, जबकि कुछ लोग पुलिस पर सवाल उठा रहे हैं.

27 नवंबर की रात को डॉ दिशा के साथ हुई थी हैवानियत
आपको बता दें कि हैदराबाद की महिला डॉक्टर दिशा के साथ 27 नवंबर की रात को चारों आरोपियों ने हैवानियत की थी. इसके बाद डॉक्टर दिशा की हत्या कर दी थी और शव को पेट्रोल छिड़ककर जला दिया था. अगले दिन पुलिस ने दिशा का जला हुआ शव बरामद किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *