मोहल्ला क्लीनिक की तर्ज पर CM कमलनाथ करेंगे संजीवनी क्लीनिक की शुरुआत

0

भोपाल
स्वास्थ्य विभाग आज से प्रदेश के भोपाल, इंदौर,ग्वालियर और जबलपुर संभागों  में सात स्थानों पर दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक की तर्ज पर संजीवनी क्लीनिक शुरू करने जा रहा है। मुख्यमंत्री कमलनाथ इंदौर के निपानिया गांव में संजीवनी क्लीनिक की शुरूआत करेंगे। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट, नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्द्धन सिंह और इंदौर महापौर मालिनी गौड़ भी मौजूद रहेंगी। भोपाल में जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा वार्ड 46 में इस क्लीनिक का शुभारंभ करेंगे।

प्रदेश के साथ शहरों में 268 संजीवनी क्लीनिक शुरू किए जाएंगे। स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने बताया कि शाम सात बजे इंदौर के निपानिया गांव में मुख्यमंत्री इस योजना के तहत संजीवनी क्लीनिक की शुरूआत करेंगे। जबलपुर के लेगा गार्डन क्षेत्र में संजीवनी क्लीनिक का लोकार्पण सामाजिक न्याय मंत्री लखन घनघोरिया करेंगे। ग्वालियर के आदर्श मिल रोड स्थित संजीवनी क्लीनिक का शुभारंभ खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर द्वारा किया जाएगा।

पहले चरण में भोपाल में 28, इंदौर में 29, जबलपुर में 10, ग्वालियर तथा उज्जैन में  छह-छह, सागर में 5, रीवा में 4 संजीवनी क्लीनिक प्रस्तावित है।

मुख्यमंत्री इंदौर में दोपहर में ई-रिक्शा संचालित ई-सफर योजना की भी शुरूआत करेंगे।  इसके अलावा मुख्यमंत्री डेली कॉलेज के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। ब्रिलियेंट कन्वेंशन सेंटर में रोटरी क्लब के कार्यक्रम में भी मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *