December 4, 2019

अधीर रंजन चौधरी ने सरकार पर तीखा हमला बोला- चिदंबरम के साथ आतंकियों जैसा सलूक किया गया 

Last Updated on

 
नई दिल्ली

आईएनएक्स मीडिया करप्शन केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। केंद्र पर बदले की राजनीति का आरोप लगाते हुए चौधरी ने कहा कि सरकार ने चिदंबरम से आतंकवादियों जैसा सलूक किया क्योंकि वह सरकार की तीखी आलोचना करते हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री को सीबीआई ने जिस तरह गिरफ्तार किया था, उस पर भी उन्होंने सवाल उठाया।

'ऐसे गिरफ्तार किया गया जैसे लादेन के रिश्तेदार हों'
अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को कहा, 'चिदंबरम को सरकार ने आतंकवादियों की तरह ट्रीट किया। उनके घर में छलांग लगाकर ऐसे घुसे मानो वहां लादेन के रिश्तेदार रह रहे हों। उनके खिलाफ साजिश की गई क्योंकि वह सरकार की तीखी आलोचना करते हैं। इसलिए उनका मुंह बंद करने की साजिश हुई। यह प्रतिशोध की राजनीति है।'
 
सुप्रीम कोर्ट ने शर्तों साथ दी जमानत
बता दें कि जस्टिस आर. भानुमति की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय बेंच ने बुधवार को 74 वर्षीय पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री को शर्तों के साथ जमानत दे दी। सीबीआई ने 21 अगस्त को आईएनएक्स मीडिया करप्शन केस में उन्हें गिरफ्तार किया था। ईडी ने बाद में मनी लॉन्ड्रिंग केस में 16 अक्टूबर को उन्हें गिरफ्तार किया था। अदालत ने कहा कि चिदंबरम जमानत पर छूटने के बाद गवाहों से संपर्क करने की कोशिश नही करेंगे और कोर्ट की इजाजत के बगैर विदेश नही जाएंगे। साथ ही केस के बारे में प्रेस ब्रीफिंग नही करेंगे। कोर्ट ने चिदंबरम को 2 लाख के निजी मुचलके और बिना अनुमति देश नहीं छोड़ने की शर्त पर जमानत दी है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed