September 21, 2024

कार से बरामद हुए 1.31 करोड़ के जेवर, लाखों की नकदी भी जब्त

0

रांची

झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस-प्रशासन सख्त है. वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है. सोमवार की देर रात वाहन चेकिंग के दौरान एक कार से एक करोड़ 31 लाख रुपये मूल्य के जेवरात बरामद हुए. पुलिस ने कार चालक को हिरासत में ले लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

जानकारी के अनुसार सोमवार की देर रात पुलिस ओरमांझी थाना क्षेत्र में वाहनों की जांच कर रही थी. इसी बीच एक कार आती हुई नजर आई. कार को लेकर जब जांच की गई तो पुलिसवालों के होश उड़ गए. पांच डिब्बों में जेवरात पैक थे. इनकी अनुमानित कीमत 1.31 करोड़ रुपये बताई जाती है. पुलिस ने कार चालक से जब इस संबंध में पूछताछ की तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. न ही उसने कोई कागजात ही दिखाए. पुलिस ने कार को जेवरात समेत अपने कब्जे में लेने के साथ ही चालक को भी हिरासत में ले लिया.

वाहन से 2.78 लाख रुपये की नकदी जब्त

पुलिस ने एक अन्य कार से भी 2.78 लाख रुपये नकद जब्त किया है. कार चालक नकदी के संबंध में कोई जानकारी नहीं दे सका. पुलिस और आयकर विभाग की टीम चालक से पूछताछ कर रही है. आशंका जताई जा रही है कि यह नकदी चुनाव में इस्तेमाल करने के लिए ले जाई जा रही थी.

बता दें कि चुनावों में कई प्रत्याशी रुपये का जमकर इस्तेमाल करते हैं. मतदाताओं को रुपये का प्रलोभन देकर अपने पक्ष में करने की कोशिशें खूब होती हैं. बता दें कि प्रदेश में पांच चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. पहले चरण का मतदान 30 नवंबर को हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *