जब अबु आजमी ने कहा- UP हो या बिहार, सबका है महाराष्ट्र, मुस्कुराने लगे उद्धव

0

 
मुंबई 

उद्धव सरकार फ्लोर टेस्ट में पास हो गई है. बहुमत परीक्षण में उसे 169 वोट मिले. इस दौरान सदन में समाजवादी पार्टी के नेता अबु आजमी ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि छत्रपति शिवाजी, डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर, साहू जी के नाम से हमारे मंत्रियों ने शपथ ली है. हमारी सरकार इन महापुरुष के दिखाए हुए रास्ते पर चलेगी. हम उद्धव सरकार के साथ संघर्ष में साथ रहेंगे, ताकि महाराष्ट्र और तरक्की कर सके.

उन्होंने कहा कि यूपी-बिहार से भूखा-प्यासा आदमी महाराष्ट्र आता है क्योंकि गांव में कारोबार नहीं है. यहां वो पैसे कमाने के लिए आता है. ये सरकार हर समाज के लिए काम करने वाली है. यूपी-बिहार, सबका महाराष्ट्र है. अबु आजमी के इस बयान पर सीएम उद्धव ठाकरे सदन में मुस्कुराते हुए नजर आए. अबु आजमी ने कहा कि शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी की सरकार के साथ हमारा साझा सहयोग है. ये सरकार भारत की सबसे अच्छी सरकार होगी. बता दें कि 2009 में अबु आजमी ने हिंदी में शपथ ली थी, जिसके बाद बहुत हंगामा मचा था. उस वक्त अबु आजमी ने मनसे के विधायकों पर हाथापाई का आरोप लगाया था.

बीजेपी ने किया हंगामा
इससे पहले फ्लोर टेस्ट के दौरान बीजेपी ने सदन में जमकर हंगामा काटा. देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे के शपथ पर सवाल खड़े कर दिए. उन्होंने कि उद्धव ठाकरे ने संविधान के तहत शपथ नहीं ली. वहीं, बहुमत परीक्षण में कुल 169 वोट उद्धव सरकार के पक्ष में पड़े. विपक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा. वोटिंग के दौरान कुल 4 विधायक तटस्थ रहे. एमएनएस ने सरकार के पक्ष में वोट नहीं किया.
उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुझे सदन में काम करने का अनुभव नहीं है, मैं मैदान में लड़ने वाला आदमी हूं. वैचारिक मतभेद रखने का अलग तरीका होता है. सदन में वैचारिक मतभेदों को गलत तरीके से रखा गया. यह महाराष्ट्र की परंपरा नहीं है. मुझे गर्व है कि मैंने अपने आदर्शों का नाम लेकर शपथ ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed