महासमुंद में BJP-कांग्रेस ने शुरू की प्रत्याशियों की तलाश

0

महासमुंद
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 21 दिसंबर को नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) में वोटिंग (Voting) होनी है. चुनाव की प्रक्रिया 30 नवंबर को अधिसूचना जारी होने के साथ ही शुरू हो जाएगी. ऐसे में राजनीतिक दलों ने चुनाव को लेकर कमर कसनी शुरू कर दी है. बीजेपी और कांग्रेस (BJP & Congress) दोनों ही दलों ने वार्डों में प्रत्याशियों की तलाश शुरू कर दी है. बीजेपी और कांग्रेस में वार्ड पार्षद बनने दावेदारों की होड़ लगी हुई है, लेकिन पार्टी जिताउ और टिकाऊ प्रत्याशी की तलाश कर रही है.

महासमुंद (Mahasamund) नगर पालिका के 30 वार्डों के लिए बीजेपी (BJP) जिला संगठन को 200 दावेदारों के नामों की सूची मिली है. दावेदारी करने वालों ने बीजेपी जिला अध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी से मिलकर चुनाव के लिए अपना ज्ञापन सौंपा है. दावेदारों में अधिकांश नये कार्यकर्ता हैं. तो वहीं वर्तमान पार्षद सहित नगर पालिका अध्यक्ष पवन पटेल ने भी अपनी दावेदारी के लिए आवेदन दिया है.

बीजेपी जिला अध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी की मानें तो सभी आवेदनों पर विचार किया जायेगा. वार्डों में बैठक की जायेगी और जीतने वाले योग्य प्रत्याशी को मैदान में उतारा जायेगा. साथ ही बीजेपी नगरीय निकाय चुनाव में स्थानीय मुद्दे, पानी, आवास सफाई सहित मूलभूत सुविधाओं को लेकर मैदान में उतरेगी. वहीं कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार बनने के बाद से विकास के कई बड़े कार्य किए हैं. जनता कांग्रेस के कार्यों को देखते हुए निकाय चुनाव में भी पार्टी के प्रत्याशियों का ही साथ देगी. दावेदारों को योग्यता के आधार पर चुनाव में मौका दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *