September 21, 2024

रिश्वत मांग रहे थे MCD के 4 अफसर, लोगों ने बालकनी में खड़ाकर मंगवाई माफी

0

नई दिल्ली

दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. वीडियो में एक कमरे में चार एमसीडी अधिकारियों को कुछ लोग घेरे नजर आ रहे हैं. ये सभी निगम कर्मचारी फैक्ट्री में प्रदूषण जांच के नाम पर रिश्वत मांग रहे थे. मामला 14 नंवबर का है.

अधिकारियों की इस हरकत से लोगों का गुस्सा इस कदर बढ़ गया कि बालकनी पर इन्हें खड़ा कर कान पकड़कर सबके सामने मांफी मंगवाई. बाद में कमिश्नर ने सभी अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है.

रिश्वतखोरी की इस घटना के बाद एमसीडी में हड़कंप है. बता दें, एमसीडी में भ्रष्टाचार जगजाहिर है जिसके बारे में एमसीडी कमिश्नर भी बता चुके हैं. बीते दिनों भ्रष्टाचार और काम में लापरवाही के मामले में 40 अधिकारियों को जबरन सेवानिवृत्ति दी जा चुकी है. एमसीडी कमिश्नर की मानें तो पिछले कुछ समय से नगर निगम में भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा है. ऐसे में केवल कुछ प्रतिशत ही अधिकारी ऐसे हैं जिन पर कोई भी आरोप नहीं लगे हैं, वरना अधिकतर अधिकारी दागी हैं.

नॉर्थ एमसीडी के स्थाई समिति के चेयरमैन जयप्रकाश ने अपने बयान में कहा कि 90 फीसदी से ज्यादा इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट से जुड़े अधिकारी पर किसी न किसी तरीके की चार्जशीट है. बताया गया कि केवल 17 ऐसे जूनियर इंजीनियर हैं जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *