September 21, 2024

संजय राउत ने BJP को बताया पॉकेटमार, कहा- अब भी ICU में बैठे हैं

0

मुंबई
महाराष्ट्र में सरकार भले ही बन गई है लेकिन सियासी उठापटक अब भी जारी है. शिवसेना नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र में फडणवीस सरकार गठन को एक्सीडेंटल शपथ ग्रहण बताया है. संजय राउत ने 'आजतक' से खास बातचीत में कहा कि बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने शपथ ग्रहण नहीं अपराध वाला काम किया है. महाराष्ट्र की जनता को ही पता नहीं चला और शपथ ग्रहण हो गया.

शिवसेना नेता ने कहा कि यह चोरी है, जिसे पिक पॉकेटिंग कहा जाता है. वहीं अजित पवार पर उन्होंने कहा कि अजित पवार कोई बड़े नेता नहीं हैं, वे शरद पवार की छाया में पले-बढ़े हैं. बीजेपी ने अजित पवार को जेल भेजने के बहाने जनता से वोट मांगा था. तो क्या अब आर्थर रोड जेल में अजित का दफ्तर होगा. संजय राउत ने कहा कि बीजेपी को 30 नवंबर तक बहुमत साबित करने का वक्त मिला है, इस दौरान वह सत्ता, पद और एजेंसी का दुरुपयोग करेगी.

संजय राउत ने कहा कि बीजेपी के लोग आपातकाल को काला दिन बोलते हैं, उसे बंद करना चाहिए. अब देश में हर दिन काला दिन हो रहा है. राउत ने यह भी कहा कि राज्यपाल अगर आज हमें बुलाएं तो हम पूरे विधायकों के साथ परेड करने को तैयार हैं. यह बात अमित शाह को भी मालूम है. फिर भी यह चोरी का खेल हो रहा है.

सरकार गठन का मामला फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में है. इस पर संजय राउत ने कहा कि उन्हें न्यायालय पर पूरा भरोसा है. जिससे उम्मीद कर सकते हैं वह न्यायालय है. राजभवन में जो नेता बैठते हैं, वो हमेशा दिल्ली के आदेश का पालन करते है. पार्टी के आदेश का पालन करने वाले लोग जब राजभवन में बैठते हैं तो उनसे हम न्याय की अपेक्षा नहीं कर सकते. मैं खुद राजभवन में जाकर राज्यपाल से मिला हूं. मेरी कुछ बातें हुई हैं. उन्होंने कहा था संविधान के खिलाफ जाकर वे कोई निर्णय नहीं करेंगे लेकिन पिछले दो-चार दिन में जिस प्रकार के निर्णय हुए हैं वो संविधान को ताकत देने वाले नहीं हैं.

राउत ने कहा, अजित पवार जब दस्तखत के कागजात लेकर गए तो उसका रिव्यू क्यों नहीं हुआ कि दस्तखत सही है या गलत. सीधा उनको शपथ का मौका दे दिया गया. ये मौका हमें नहीं मिला. हमें शपथ लेने के लिए बोला जाता तो हम बहुमत सिद्ध कर दिखा देते इसलिए हमारे लिए अलग और बीजेपी के लिए अलग न्याय है. ऐसे निर्णयों से नरेंद्र मोदी की छवि भी धूमिल पड़ती है. हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री को हम इस गंदे कीचड़ में नहीं लाना चाहते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *