शादी समारोह के भोजन से फूड पॉइजनिंग, 100 से ज्यादा लोग हुए बीमार

0

देवास
मध्यप्रदेश के देवास (Dewas) जिले में शादी कार्यक्रम (Marriage function) में खाना खाने के बाद 100 से ज्यादा लोग फूड पॉइजनिंग (Food poisoning) का शिकार हो गए. खाना खाने के बाद लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी. अचानक एक साथ इतने लोग बीमार (Sick) होने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. बीमार लोगों को उल्‍टी और घबराहट की शिकायत होने लगी. इसके बाद बीमार लोगों को इलाज के लिए जिला अस्‍पताल लाया गया. अस्‍पताल में उल्‍टी से पीड़ित बच्‍चे और महिलाओं की संख्‍या अधिक बताई जा रही है. वहीं दूषित खाना खाने के बाद दूल्हे की तबीयत भी खराब हो गई है और सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना मिलने पर कलेक्‍टर और पुलिस अधीक्षक भी जिला अस्‍पताल पहुंच गए हैं.

दरअसल पूरा मामला देवास के पास ग्राम भवरासा का है. बताया जाता है कि भौंरासा के भारत ठाकुर के लड़का और लड़की की शादी थी. उज्जैन और कन्नौद से मेहमान आए थे. भवरासा ग्राम में हुए शादी कार्यक्रम में शामिल हुए लोग फूड प्वाइजनिंग का हुए शिकार हुए हैं. 100 लोगों का इलाज चल रहा है. बताया जाता है कि नाश्ता करने के बाद से ही लोगों की तबीयत अचानक खराब होने लगी और लोगों को उल्टियां होना शुरू हो गयीं. वहीं बिगड़ते हालात में लोगों की संख्या बढ़ती गई.

जिला अस्पताल में अभी तक 100 लोग आ चुके हैं और भी लोग आने वाले हैं. बताया जा रहा है कि शादी समारोह में कलाकन्द खाने के बाद अचानक लोगो की तबियत बिगड़ी थी, जिसके चलते लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए. वहीं 100 से ज्यादा मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. मरीजों से मिलने के लिए विधायक मनोज चौधरी, कलेक्टर श्री कांत पांडे, एस.पी चंद्र शेखर जिला अस्पताल पहुंचे. फिलहाल सभी बीमारों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *