महाराजा अग्रसेन ने समाज को एकजुट करने दिया समाजवाद का सिद्धांत: मुख्यमंत्री

0

जोगी एक्सप्रेस 

रायपुर  मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज रात यहां अग्रसेन धाम में महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव को सम्बोधित करते हुए कहा कि महाराजा अग्रसेन ने समाज को एकजुट करने के लिए समाजवाद का सिद्धांत दिया। उन्होंने सामाजिक कार्यों के लिए एक ईट और एक रूपए के दान का आव्हान अग्रवाल समाज से किया था। यह प्रसन्नता का विषय है कि उनके बताए मार्ग पर चलकर यह समाज आज भी गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा के कार्यो में अपनी अग्रणी भूमिका निभा रहा है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर समाज के लोगों को शारदीय नवरात्रि और महाराजा अग्रसेन जयंती की बधाई और शुभकामनाएं दी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अग्रवाल समाज छत्तीसगढ़ में सभी समाज के लोगों के साथ समरसता के साथ मिलजुलकर रहता है और इस समाज में अपनी छत्तीसगढि़या पहचान बनाने में सफल हुआ है। उन्होंने महाराजा अग्रसेन जयंती के अवसर पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को और समाज की प्रतिभाओं को भी इस अवसर पर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय श्रीमती गिन्नी देवी अग्रवाल की स्मृति में जयनारायण हरिराम गोयल चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा लगभग 30 लाख रूपए की लागत से एनएचएमएमआई नारायणा मल्टी स्पेशयलिटी हास्पिटल रायपुर को उपलब्ध कराई गई ट्रामा एम्बुलेंस का लोकार्पण करते हुए इसकी चाबी अग्रसेवा समिति को सौंपी। यह एम्बुलेंस जरूरतमंद लोगों को निःशुल्क सेवा प्रदान करेगी।
समारोह की अध्यक्षता करते हुए कृषि मंत्री  बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि समाज के लोग अपनी नई पीढ़ी को महाराजा अग्रसेन द्वारा बताए गए सेवा के धर्म के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने अग्रसेन जयंती की बधाई और शुभकामनाएं दी। स्वागत भाषण अग्रवाल सभा के कार्यकारी अध्यक्ष  राजेश अग्रवाल ने दिया। अग्रवाल सभा के संरक्षक  सुरेश गोयल और  जगदीश अग्रवाल ने भी अपने विचार प्रकट किए। इस अवसर पर  रामजी अग्रवाल, योगेश अग्रवाल और कैलाश मुरारका सहित अग्रवाल सभा के अनेक पदाधिकारी और सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *