दाग दार होने से बचा दामन ,खाखी पर लगा आरोप निकला झूठा : रिश्वत मामले में क्लीन चिट मिलना बाकी

0

जोगी एक्सप्रेस 

अंबिकापुर जिले के दरिमा थाना क्षेत्र में थाना प्रभारी रहते हुए प्रभारी अब्दुल मुनाफ पर पद के दुरुपयोग और रिश्वत की मांग के आरोप के बाद मामले का दूसरे पक्ष ने थाना प्रभारी का बचाव किया है.. थाना क्षेत्र में रहने वाली और मामले में पक्षकार दुर्गावती पाण्डेय ने बताया की थाना प्रभारी पर लगाए गए आरोप निराधार है.. इनकी रिश्तेदार शकुन्तला पाण्डेय सबको फंसाने के प्रयास में जब सफल नहीं हो रही थी तो उसने थाना प्रभारी पर दबाव बनाने के उद्देह्स्य से उन पर झूठे आरोप लगाए है.. इनका साफ़ कहना है की दो परिवारों का जमीनी विवाद है जब मारपीट का मामला थाना पहुंचा तो पुलिस ने दोनों तरफ से मामला दर्ज कर लिया है इसमें रिश्वत लेने जैसी बात कुल झूठ है…
दुर्गावती का कहना है की उनके ससुर स्व उमाशंकर पाण्डेय और शकुंतला देवी के ससुर स्व इंद्रभूषन पाण्डेय की संपत्ति के बंटवारे को लेकर शकुंतला पाण्डेय आये दिन फसाद करती है… मामले की जानकारी देते हुए बताय की मेरा बेटा और दामाद बेटे का पीलिया झडवाने गए हुए थे तभी रास्ते में शकुंतला के पति उमेश ने दामाद और बेटे पर डंडे से वार किया.. जबकी इस मामले से दामाद का कोई लेना देना नहीं  था इस बात को दामाद बार बार समझा रहे थे इसके बाद भी उनके साथ मारपीट की गई यहाँ तक की झगडे के दौरान उमेश पाण्डेय उनके बेटे की एक उंगली चबा गया.. लेकिन इससे पहले की मामले की शिकायत थाने में की जाती शकुन्तला पाण्डेय पहले से ही थाने में झूठी रिपोर्ट दर्ज करा चुकी थी.. इनका कहना है की अपने पति को खुद डंडे से पीट कर शरीर के निशान के आधार पर हम लोगो पर झूठे मामले दर्ज कराती है..
उमेश पाण्डेय के विषय में बताया गया की उन पर पहले भी 376 का अपराध दर्ज हो चुका है.. शकुंतला पाण्डेय पर आरोप लगाते हुए बताया गया की ये अपने बहन बहनोई के साथ मारपीट के मामले में मैनपाट में पुलिस हिरासत में भी रह चुकी है..
बहरहाल एक ही परिवार जमीनी विवाद को लेकर झगड़ रहा है.. और एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप कर रहा है.. और इस झगड़े के छींटे से बीच बचाव करने वाले थाना प्रभारी के दामन दागदार हो रहे है.. पर सच और फ़साने का खुलासा तो मामले की जाँच पूरी होने के बाद ही हो सकेगा..फिलहाल अब तक की जाँच में थाना प्राभारी अब्दुल मुनाफ के द्वारा रिश्वत मांगने जैसे आरोप साबित नहीं हो सके है.. गौरतलब है की थाना प्रभारी पर शिकायत की जांच जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कर रहे है..

इनका कहना है …….

इस सम्बन्ध में अनुविभागीय पुलिस अधिकारी गरिमा द्विवेदी ने बताया की मामले में दोनों पक्षों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है.. और दोनों पक्षों की शिकायत पर विवेचना की जा रही है.. वही थाना प्रभारी पर रिश्वत माँगने के आरोप पर उन्होंने कहा की शिकायत के बाद जाँच की जा रही है लेकिन अब तक जांच में रिश्वत मांगने जैसी बात सामने नहीं आई है..

गरिमा द्विवेदी

एस.डी.ओ.पी. अंबिकापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *