बच्चों के हित मे श्रेष्ठ कार्य कर रहा बाल कल्याण परिषद-बृजमोहन

0


छत्तीसगढ़ राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा आयोजित बाल महोत्सव में शामिल हुए विधायक व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, किया विजेता बच्चों को पुरस्कृत
रायपुर/ छत्तीसगढ़ राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा रविन्द्र मंच कालीबाड़ी में बाल महोत्सव का आयोजन किया गया। यहा स्कूली बच्चों ने विभिन्न संस्कृति प्रस्तुति दी। गीत-संगीत के अलावा रंगोली,फैंसी ड्रेस,पेंटिंग आदि प्रतियोगिता भी आयोजित हुई।जिसमें सैकड़ों बच्चों ने भाग लिया।
इस अवसर पर बतौर अतिथि पधारे बाल कल्याण परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने समस्त प्रतिभागियों की हौसला अफजाई की। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि यह परिषद बच्चों के हित में निरंतर रचनात्मक कार्य करते आ रहा है। आज के इस आयोजन में स्कूली बच्चों की प्रस्तुति निश्चित रूप से सराहनीय है। रंगोली, पेंटिंग हो या गीत गायन में उनकी संवेदनशीलता भी झलक रही है। ऐसी प्रतिभावान बच्चों को निरंतर मंच प्रदान करने की आवश्यकता है ताकि यह आगे बढ़ सके।
उन्होंने विशेष रूप से मूक बधिर बच्चों द्वारा की गई रंगोली व पेंटिंग तथा दृष्टिबाधित बच्चियों द्वारा गाए गए गीत की भूरी भूरी प्रशंसा की और कहां की ईश्वर किसी मे कुछ कमी करता है तो कोई न कोई प्रतिभा अतिरिक्त प्रदान करता है। आवश्यकता है उस प्रतिभा को पहचानने की और उस क्षेत्र में आगे बढ़ने की।
कार्यक्रम में उन्होंने विजेता प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र, शील्ड और मेडल प्रदान कर पुरस्कृत किया। इस दौरान बच्चों से उन्होंने कहा कि जो आज हारा है वह कल निश्चित रूप से जीतेगा। इसलिए हार और जीत महत्वपूर्ण नहीं है महत्वपूर्ण हैं भाग लेना। हार हमें सीख देता है और सीख के साथ आगे बढ़ेंगे तो सफलता निश्चित मिलेगी।
इस अवसर पर बाल कल्याण परिषद के पदाधिकारी डॉ अशोक त्रिपाठी,इंदिरा जैन,राजेन्द्र निगम,प्रकाश अग्रवाल सहित विभिन्न स्कूलों के शिक्षक गण बच्चों के पालक आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *