धरमलाल कौशिक के बयान पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया.भाजपा किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहा रही है !

0

रायपुर । 17 नवम्बर 2019। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक सहित भाजपा नेताओं द्वारा धान खरीदी पर की जा रही बयान बाजी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा नेताओं के आरोप पूरी तरीके से गलत निराधार एवं अविश्वसनीय है।

जिस भारतीय जनता पार्टी ने 15 वर्ष तक किसानों से सिर्फ धोखाधड़ी और वादाखिलाफी ही की है, उसके नेता किसानों के लिये घड़ियाली आंसू बहा रहै हैं।

किसानों से धोखाधड़ी और वादाखिलाफी ही जिस भारतीय जनता पार्टी का चरित्र है, उसके नेताओं के मुंह से ऐसे आरोप शोभा नहीं देते हैं। भाजपा का ही चरित्र किसान विरोधी है।

2100 रुपए प्रति क्विंटल में धान खरीद ,

5 साल तक ₹300 बोनस,

एक-एक दाना धान की खरीद ,

किसानों के 5 हॉर्स पावर पंपों को मुफ्त बिजली,

किसानों की आय दुगनी करना,

किसानों को फसल के लागत मूल्य में कम से कम 50% लाभ देकर स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिश लागू करना

यह ऐसे प्रमुख बड़े मामले हैं जिनमें भाजपा ने 15 वर्षों तक किसानो से धोखाधड़ी ही की है

किसानों को कर्जा माफ के नाम पर ठगने वाली पार्टी, 2100 रू. समर्थन मूल्य और 300 रू. बोनस देने का वादा कर वादाखिलाफी करने वाली पार्टी भाजपा आज किसानों के लिये घड़ियाली आंसू बहा रही है।
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्पष्ट कर दिया है कि हर हाल में सरकार 2500 रू. प्रति क्विंटल के दर से धान खरीदी करेगी जिस पर केन्द्र की भाजपा सरकार अडंगे लगा रही है। 2500 रू. प्रतिक्विंटल में धान खरीदने पर छत्तीसगढ़ का चांवल केन्द्र सरकार नहीं खरीदेगी।
अगर सचमुच भाजपा नेताओं को छत्तीसगढ़ के किसानों की चिंता है तो उन्हें जाकर प्रधानमंत्री को समझाना चाहिये कि भूपेश सरकार का 2500₹ में  धान खरीदी के निर्णय  से छत्तीसगढ़ के किसान खुश है। बाजार खुशहाल है और पिछले 10 महिने में किसी किसान के आत्महत्या का कोई समाचार नहीं है।
भाजपा के सांसद अपने मतदाताओं के प्रति दायित्व को पूरा नहीं करते ऊपर से कौशिक जी जैसे नेता आंदोलन की धमकी देते है।
भारतीय जनता पार्टी को समझना चाहिये कि छत्तीसगढ़ का किसान अब सजग है। अपने हितों के विपरीत काम करने वालों पर नजर रख रही है। अगर भाजपा ने बेवजह धान खरीदी में  बाधा डाली तो खेल उल्टा भी पड़ सकता है।
भारतीय जनता पार्टी को प्रयास कर केन्द्रीय पूल में चांवल खरीदी को सुनिश्चित करना चाहिये न कि निरर्थक आंदोलन कर माहौल खराब करना चाहिये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *