पूर्व CM को श्रीनगर में दूसरी जगह किया गया शिफ्ट

0

श्रीनगर

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती को चश्मे शाही से श्रीनगर में दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है. महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा ने ठंड को लेकर पूर्व सीएम को दूसरी जगह शिफ्ट करने की मांग की थी. उनकी इस मांग को मान लिया गया है. महबूबा मुफ्ती को चश्मे शाही गेस्ट हाउस से लालचौक इलाके में शिफ्ट किया गया है.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 5 सितंबर को पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा को अपनी मां से मिलने की अनुमति दी थी. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने इल्तिजा को इस शर्त के साथ श्रीनगर जाने की अनुमति दे दी कि उन्हें पहले संबंधित जिला अधिकारियों से अनुमति लेनी होगी.

पिछले महीने महबूबा मुफ्ती से उनके भाई तसादुक हुसैन मुफ्ती ने उस सरकारी गेस्ट हाउस में मुलाकात की जहां वे हिरासत में हैं. पीडीपी से जुड़े सूत्रों ने दोनों (बहन-भाई) की मुलाकात का दावा तो किया लेकिन दोनों के बीच क्या बात हुई इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी. महबूबा मुफ्ती जिस गेस्ट हाउस में हिरासत में रखी गई थीं उसे अब जेल बना दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *