पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि आज, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

0

नई दिल्ली
आज देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री को याद किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि देश की पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि. इसके साथ ही गृह मंत्री अमित शाह ने भी दिल्ली के मेजर ध्यानंद स्टेडियम से इंदिरा गांधी को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी.

इसके साथ ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के साथ-साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी है.
 
दिल्ली के शक्ति स्थल पर हो रही श्रद्धांजलि सभा में कांग्रेस पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी के कई सांसद और बड़े नेताओं ने इंदिरा गांधी को बधाई दी है.
 
आज के दिन साल 1984 में देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या कर दी गई थी. फौलादी इरादों और निडर फैसलों वाली देश की पहली और एकमात्र महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को इस दिन सुबह सवेरे उनके सिख बॉडी गार्ड्स ने मौत के घाट उतार दिया था.

इंदिरा गांधी ने 1966 से 1977 के बीच लगातार तीन बार देश की बागडोर संभाली और उसके बाद 1980 में दोबारा इस पद पर पहुंचीं और 31 अक्टूबर 1984 को पद पर रहते हुए ही उनकी हत्या कर दी गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *