September 20, 2024

राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी बधाई, तमिलनाडु में सुबह 6 बजे ही आतिशबाजी

0

 
चेन्नई 

देशभर में आज दिवाली का त्योहार मनाया जा रहा है. देश के अलग-अलग हिस्सों से दिवाली की तस्वीरें सामने आ रही हैं. कई जगह पर्यावरण का ध्यान रखते हुए दिवाली मनाई जा रही है. शासन और प्रशासन ने कुछ नियम भी बनाए हैं. तमिलनाडु में आतिशबाजी के लिए खास समय निर्धारित किया है, जिसके चलते सुबह सवेरे ही लोग पटाखे जलाते दिखे. वहीं, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दिवाली की बधाई दी हैं.

तमिलनाडु में राज्य सरकार ने दिवाली के मौके पर आतिशबाजी के लिए समय निर्धारित किया था. जिसके तहत सुबह और शाम एक-एक घंटे पटाखे जलाने की इजाजत दी गई थी. नियमों के मुताबिक, दिवाली के दिन सुबह 6 से 7 और शाम 7 से 8 बजे के बीच ही आतिशबाजी करने की अनुमति है.
 
इस नियम के तहत चेन्नई में रविवार सुबह सवेरे लोग पटाखे जलाते दिखे. बता दें कि प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए दिवाली के मौके पर कुछ नियम बनाए गए हैं. लोग भी नियमों का पालन कर रहे हैं और खुशी के साथ दिवाली मना रहे हैं.

राष्ट्रपति ने दी बधाई
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को इस मौके पर खुशी और प्यार के साथ पर्व मनाने के लिए शुभकामनाएं दी हैं. राष्ट्रपति ने सुबह ट्वीट कर दिवाली क बधाई दी. उन्होंने लिखा, 'दीपावली के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को बधाई. आइए इस दिन हम प्रेम, सहानुभूति और मेल-जोल का दीपक प्रज्ज्वलित करते हुए सभी के, खासकर जरूरतमंदों के जीवन में खुशियां लाने का प्रयास करें.'

पीएम मोदी ने दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को बधाई दी हैं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, 'देशवासियों को दीपावली के पावन अवसर पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं. रोशनी का यह उत्सव हम सभी के जीवन में नया प्रकाश लेकर आए और हमारा देश सदा सुख, समृद्धि और सौभाग्य से आलोकित रहे.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *