चिदंबरम ने हाई कोर्ट में जमानत की अर्जी, कहा- छवि खराब करना चाहता है ईडी

0

 नई दिल्ली 
                                                                               
आईएनएक्स मीडिया मामले में जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने दिल्ली हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। इस याचिका में उन्होंने कहा है उनकी गिरफ्तारी को लेकर प्रवर्तन निदेशालय के इरादे ठीक नहीं हैं और ये सब उनकी छवि को खराब करने के लिए किया जा रहा है। बता दें कि चिदंबरम फिलहाल 24 अक्टूबर तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं। 

बता दें कि इ बीते 18 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की आईएनएक्स मीडिया मामले में जमानत की याचिका पर सुनवाई की थी। तब चिदंबरम ने तर्क दिया था कि वह भागेंगे नहीं, इसके लिए शीर्ष अदालत के न्यायाधीश इन तथ्यों पर विचार करें कि एक लुकआउट नोटिस ने उन्हें विदेश यात्रा से रोका और उन्होंने देश से बाहर जाने के लिए कोई अनुरोध नहीं किया था।

 
चिदंबरम 17 अक्टूबर से प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं। सीबीआई ने 15 मई 2017 को एक प्राथमिकी दर्ज की थी जिसमें आईएनएक्स मीडिया समूह को 2007 में विदेशी चंदा प्राप्त करने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की ओर से मिली मंजूरी में गड़बड़ियों का आरोप लगाया गया था। उस दौरान चिदंबरम वित्त मंत्री थे। इसके बाद ईडी ने इस संबंध में 2017 में धनशोधन का एक मामला दर्ज किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *