दामोदर सावरकर को भाजपा के द्वारा हीरो बनाना भारत के लिए खतरनाक:बंजारे

0

भाजपा द्वारा दामोदर सावरकर को भारत रत्न की पेशकश किए जाने पर आम लोगों में भयंकर ग़ुस्सा। कांग्रेस प्रदेश सचिव राजेन्द्र बंजारे।

रायपुर,दामोदर सावरकर को भारत रत्न दिए जाने की बीजेपी की मांग पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं पूर्व जनपद अध्यक्ष राजेंद्र पप्पू बंजारे ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि एक ओर बीजेपी महात्मा गांधी की प्रशंसा कर जयंती मना रही है, और दूसरी तरफ सावरकर के लिए भारत रत्न की मांग कर रही है. एक ऐशा प्रदेश गुजरात जहा भारतीय जनता पार्टी सत्ता में है वहां महात्मा गांधी की हत्या को आत्महत्या बताया जा रहा है, तब तो कुछ भी संभव हो सकता है.भाजपा आरएसएस इतिहास को बदलने की कोशिश की जा रही है सावरकर को महात्मा गांधी की हत्या के आरोप में आरोपित किया गया था, कपूर आयोग ने दामोदर सावरकर को गांधी जी की हत्या का मुख्य षडयंत्रकारी होने का पुख्ता सबूत दिया था। कांग्रेस प्रदेश सचिव राजेन्द्र बंजारे ने आगे कहा कि दामोदर सावरकर को भाजपा, आरएसएस वीर सावरकर कहती है जो समझ से परे है,जबकि इतिहास गवाह है दामोदर सावरकर को कालापानी की सजा दी गई थी और उसे अंडमान जेल भेज दिया था जेल की यातनाओ से परेशान होकर अग्रेजो से माफी मानकर अपनी जान बचाई थी और इसके बाद अग्रेजो की मुखबिरी करता रहा,अग्रेजो की हर बात मानता रहा। सावरकर का आजादी के आंदोलन में किसी प्रकार का भागीदारी नही रहा उल्टा अग्रेजो के द्वारा पेंशन लिया करता था।* *सावरकर को हीरो बनाना खतरनाक* *कांग्रेस प्रदेश सचिव राजेन्द्र बंजारे*

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं पूर्व जनपद अध्यक्ष राजेंद्र पप्पू बंजारे ने कहा सावरकर को आज भगत सिंह और सुभाष चंद्र बोस जैसे क्रांतिकारियों के समतुल्य खड़ा करने की कोशिश की जा रही है. दिल्ली विश्वविद्यालय में पिछले दिनों भगत सिंह और सुभाष चंद्र बोस के साथ उनकी प्रतिमा लगाई गई. संघ की छात्र इकाई एबीवीपी ने यह काम अंजाम दिया. सावरकर को लगातार हीरों बनाने की कोशिश कुछ संगठन कर रहे है.
”सावरकर को हीरो बनाना देश के लिए बहुत ही खतरनाक होगा क्योंकि सावरकर के पास किसी को दिशा देने के लिए कुछ भी नहीं है. एक पूरा का पूरा झूठ से बना हुआ, अवसरवादिता से गढ़ा हुआ एक व्यक्तित्व नौजवानों को कैसे प्रेरित कर सकता है. ऐतिहासिक तथ्यों को छुपाकर युवाओं को जो बताया जा रहा है वो देश को एक बहुत बड़े खतरे में डालने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *