जानें क्या था 7 करोड़ का वो सवाल, जिसका जवाब नहीं दे पाया कंटेस्टेंट

0

 
मुंबई 

कौन बनेगा करोड़पति में गौतम कुमार झा ने 1 करोड़ रुपए की धनराशि जीती है. उन्होंने 7 करोड़ के सवाल पर गेम क्विट करने का फैसला किया है. गौतम कुमार झा रेलवे में इंजीनियर हैं. गेम के नियम के हिसाब से 1 करोड़ के सवाल का सही जवाब देने के बाद अमिताभ बच्चन ने गौतम झा के सामने 7 करोड़ का सवाल पेश किया था.

7 करोड़ के सवाल का जवाब देने के लिए गौतम कुमार झा के पास कोई लाइफलाइन नहीं बची थी और उन्हें इसका सही उत्तर भी नहीं पता था. गौतम ने इस सवाल का जवाब नहीं दिया और गेम क्विट करने का फैसला किया. अब आपको बताते हैं कि गौतम झा से 7 करोड़ रुपए के लिए कौन सा सवाल पूछा गया था.
 
सवाल-  डरवन, प्रिटोरिया और जोहानिसबर्ग में 20वीं शताब्दी की शुरुआत में महात्मा गांधी की मदद से स्थापित तीनों फुटबॉल क्लब्स का नाम क्या था? इस सवाल के चार ऑप्शन दिए थे- A. ट्रुथ सीकर्स, B. नॉन-वायलेंट्स, C. पैसिव रेजिस्टर्ड, D. नॉन-कोऑपरेटर्स

गेम क्विट करने के बाद केबीसी के होस्ट अमिताभ बच्चन ने गौतम कुमार झा से इस सवाल का जवाब देने के लिए कहा. गौतम ने A. ट्रुथ सीकर्स को लॉक करने के लिए कहा, लेकिन ये जवाब गलत था. इस सवाल का सही उत्तर- C. पैसिव रेजिस्टर्ड था. खैर क्योंकि गौतम कुमार झा पहले ही गेम क्विट कर चुके थे तो इससे उनके गेम पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा.

गौतम कुमार झा ने IIT धनबाद से इंजीनियरिंग की है. अभी वह रेलवे में इंजीनियर हैं. गौतम अभी पश्चिम बंगाल के आद्रा में सीनियर इंजीनियर के पद पर पोस्टेड हैं. गौतम से पहले इस सीजन में सनोज राज और बबीता ताड़े ने भी 1 करोड़ रुपए जीते थे. अमिताभ बच्चन को गौतम ने बताया कि वह आज जहां भी हैं उन्हें यहां पहुंचाने में उनकी पत्नी ने भी खूब मेहनत की है. बिहार के रहने वाले गौतम कुमार झा केबीसी के तीसरे करोड़पति हैं, जिन्होंने 1 करोड़ रुपए की राशि जीती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *