पठानकोट जैसे हमले की फिराक में आतंकी, अलर्ट

0

नई दिल्ली
रक्षा प्रतिष्ठानों पर आतंकी हमले से जुड़ी ताजा खुफिया सूचनाओं के बाद पंजाब और जम्मू में डिफेंस बेसों को हाई अलर्ट पर रखा गया हैं। ताजा खुफिया इनपुट इस ओर इशारा कर रहे हैं कि पाकिस्तान से आतंकवादियों के एक समूह ने जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की है।
सरकारी सूत्रों ने बताया, 'पंजाब और जम्मू व आस-पास के डिफेंस बेसों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इंडियन एयरफोर्स ने पठानकोट एयरबेस समेत पंजाब और जम्मू के एयरबेसों को ऑरेंज अलर्ट पर रखा है।'

सूत्रों ने बताया, 'फोर्सेज को बुधवार सुबह इनपुट मिलें जिसके बाद डिफेंस बेसों की सुरक्षा के लिए सभी तरह के ऐहतियात बरते जा रहे हैं।' उन्होंने बताया कि पहले भी डिफेंस बेस हाई अलर्ट पर थे लेकिन कुछ दिन बाद अलर्ट लेवल को घटा दिया गया था।

ऐसी खुफिया रिपोर्ट्स हैं कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 के प्रावधानों को 5 अगस्त को खत्म किए जाने के बाद पाक प्रायोजित आतंकवादी बड़े रक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बना सकते हैं।

पिछले महीने के आखिर में खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी दी थी जैश-ए-मोहम्मद के 8 से 10 आतंकवादी किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं। इनपुट्स इस तरफ इशारा कर रहे हैं कि आतंकी समूह जम्मू और कश्मीर व आस-पास के एयर फोर्स बेसों पर आत्मघाती हमला करने की कोशिश कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *