श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा, स्मिथ और वॉर्नर की वापसी

0

नई दिल्ली    
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ होने वाली होम सीरीज के लिए अपनी 14 सदस्यीय ट्वंटी20 टीम की घोषणा कर दी है। इस सीरीज के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम अगले साल अपनी सरजमीं पर होने वाले आईसीसी वर्ल्ड ट्वंटी20 की भी तैयारियों में जुट जाएगी। ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी हुई है, जबकि मार्कस स्टॉयनिस को टीम में जगह नहीं मिली है।

ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है और उसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ अगले महीने इतने ही मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। दोनों सीरीज ऑस्ट्रेलिया में ही खेली जानी हैं। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज 27 अक्टूबर से एडिलेड में शुरू होगी। सिलेक्टर ट्रेवर हॉन्स ने एक बयान में कहा, 'ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप में अब करीब एक साल का ही समय बचा है हमने इसको ध्यान में रखकर टीम चुनी है। जो टीम चुनी गई है वो रोल स्पेसफिक है। हमें उम्मीद है कि इससे फ्लेग्जिबिलिटी मिलेगी। हमें स्मिथ और वॉर्नर की वापसी से काफी खुशी हैं।'

उन्होंने आगे कहा, 'स्टीव स्मिथ सभी फॉरमैट में वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज हैं और वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल रन बनाए हैं।' स्मिथ 2016 के बाद पहली बार टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने उतरेंगे। स्मिथ को बॉल टेम्परिंग मामले में एक साल का बैन झेलना पड़ा था। 30 वर्षीय स्मिथ ने एशेज सीरीज में 774 रन ठोके थे और शानदार फॉर्म में नजर आए थे। वॉर्नर ने इस साल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से 692 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस को ड्रॉप कर दिया गया है, वहीं नाथन लायन पर एश्टन टर्नर को तरजीह दी गई है। ग्लेन मैक्सवेल भी टीम का हिस्सा हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टी20 इंटरनेशनल टीमः एरन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमॉट, केन रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, बिली स्टानलेक, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, एंड्रयू टाई, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *