गांधी विचार यात्रा का 10 अक्‍टूबर को रायपुर में होगा समापन

0

रायपुर
धमतरी जिले के ग्राम कंडेल से निकली गांधी विचार यात्रा का समापन 10 अक्टूबर को राजधानी के गांधी मैदान में होगा। शहर में पदयात्रा के माध्यम से कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन करेगी। हालांकि कांग्रेस की इस यात्रा पर राज्‍य के विपक्षी दलों की भी निगाह है। पार्टी के रणनीतिकार अपने स्‍तर पर इसका विश्‍लेषण करने में जुटे हुए हैं। ऐसे में कांग्रेस इस मौकेे को भुनाने में कोई भी कसर बाकी नहीं रखना चाहती है।

उल्‍लेखनीय है कि इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से लेकर मंत्री, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत प्रदेश से लेकर ब्लॉक स्तर तक पदाधिकारी और कार्यकर्ता नजर आएंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 10 हजार लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा है।

जानकारी के अनुसार इस पदयात्रा के समापन के दूसरे दिन से ही विकासखंड स्तर पर गांधी विचार यात्रा शुरू हो जाएगी। 11 से 17 अक्टूबर तक विकासखंड स्तर पर यात्रा निकाली जाएगी।

उल्‍लेखनीय है कि राष्‍ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर छत्‍तीसगढ़ में चार अक्टूबर से प्रदेश स्तरीय गांधी विचार यात्रा शुरू की गई। इस दौरान जगह-जगह सभाएं भी की जा रही है।

पीसीसी से सभी जिला अध्यक्षों, ब्लॉक अध्यक्षों और विधायकों को पत्र लिखा जा रहा है कि वे अपने साथ समर्थकों को लेकर पहुंचे। इसके साथ ही पीसीसी ने विकासखंड में निकलने वाली पदयात्रा की भी तैयारी शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *