दिल्ली: चालान कटा तो परिवार संग धरने पर बैठा

0

नई दिल्ली
रेड लाइट जंप करने का चालान काटे जाने से नाराज एक टैक्सी ड्राइवर परिवार के साथ द्वारका सेक्टर-1 की रोड पर धरने पर बैठ गया। रेड लाइट से कोर्ट की ओर जाने वाली व्यस्त सड़क पर ड्राइवर और उसके परिवार के बैठ जाने से ट्रैफिक जाम हो गया। पुलिस को जब कुछ समझ नहीं आया तो परिवार को सड़क से हटाना पड़ा।
सड़क जाम करनेवाले शख्स मनीष तिवारी हैं। अपनी टैक्सी चलाते हैं। मनीष का आरोप है कि 2 अक्टूबर को ट्रैफिक पुलिस ने उनका चालान किया। वजह बताई रेड लाइट जंप करना। मनीष ने बताया कि उस समय उन्होंने चालान नहीं लिया और शिकायत देने थाने पहुंचे। वहां बताया कि गलत तरीके से चालान किया गया है। आरोप लगाया कि ट्रैफिकवालों ने थप्पड़ भी मारे। उन्होंने पुलिस में शिकायत दी और घर चले गए। उस दिन से वह टैक्सी नहीं चला रहे थे, क्योंकि गाड़ी के डॉक्युमेंट ट्रैफिक पुलिस ने रख लिए थे।

रविवार सुबह मनीष पत्नी उर्वशी, छोटे बेटे अनुभव और बड़े बेटे अभिनव के साथ सड़क पर बैठ गए। वह सड़क पर इस तरह से बैठे कि वहां जाम लग गया। हालात बिगड़े तो पुलिस पहुंची। परिवार से बात की गई। मनीष और उनके घरवाले कुछ सुनने को तैयार नहीं थे। मनीष ने कहा कि जब उन्होंने ट्रैफिक लाइट पार की, तब सात सेकंड बाकी थे। लेकिन पुलिस ने बेवजह उनका चालान काटा। आरोप लगाया कि ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने गलत चालान किया। थप्पड़ भी लगाए।

 

 

ट्रैफिक बढ़ता देख पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिवार से थाने चलने को कहा। परिवार सड़क से नहीं हटा। फिर सभी को वहां हटाया गया। इससे गुस्साए ड्राइवर ने सड़क पर गाड़ी के आगे आकर जान देने की बात कही। करीब एक घंटे बाद हालात काबू में आए। पुलिस का कहना है कि चालान कोर्ट से हो रहे हैं। पीड़ित अपनी बात कोर्ट में ही रख सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *