मोहम्मद शमी ने डेन पीट को ऐसे किया बोल्ड, स्टंप के हो गए टुकड़े

0

 नई दिल्ली 
 मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा के नौ विकेट की बदौलत भारत ने पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 203 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा ने जहां अपने बल्ले से कमाल दिखाया। वहीं मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीकी टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। मोहम्मद शमी ने इस दौरान डेन पीट को बोल्ड किया। यह बोल्ड इतना खतरनाक था कि स्टंप के ही दो टुकड़े हो गए। 

मोहम्मद शमी ने भारत के 395 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम के पांच विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने मात्र 35 रन ही दिए। शमी ने करियर में चौथी बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए। लंच के बाद भी भारत को सफलता के लिए 18वें ओवर तक इंतजार करना पड़ा, जब पीट शमी की गेंद को विकेटों पर खेलकर पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का मारा। पीट ने आउट होने से पहले कामचलाऊ स्पिनर रोहित शर्मा की गेंद पर दो रन के साथ 86 गेंद में करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया।
 

59.1 ओवर में मोहम्मद शमी ने डेन पीट को बोल्ड किया। शमी का बोल्ड ऐसा था कि स्टंप के ही दो टुकड़े हो गए। इसके बाद नए स्टंप के लिए कुछ देर इंतजार करना पड़ा। मैच के शमी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर इस टूटे हुए स्टंप के साथ फोटो भी शेयर की। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *