वन मंत्री मोहम्मद अकबर कवर्धा विधानसभा क्षेत्र में नवीनीकृत राशन कार्ड का किया वितरण

0

रायपुर, वन, परिवहन एवं आवास पर्यावरण मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने गत दिवस विधानसभा क्षेत्र के कवर्धा में आयोजित तीन अलग-अलग और सहसपुर लोहारा नगर पंचायत में आयोजित नवीनीकृत राशन कार्ड वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कवर्धा में नगर पालिका के कैलाश नगर दैहान के पास आयोजित कार्यक्रम में रामनगर वार्ड के 325 हितग्राही, मां कर्मा वार्ड के 241 हितग्राही, कैलाश नगर वार्ड के 377 हितग्राहियों को नवीनीकृत राशन कार्ड वितरण किया। इसी तरह गंगानगर की शिविर में रविदास नगर के 447 हितग्राही, डॉ भीमराव अंबेडकर के 620 हितग्राही, आदर्श नगर की शिविर में पंडित दीनदयाल नगर के 347 हितग्राही, महामाय वार्ड के 305 हितग्राहियों को नवीनीकृत राशन कार्ड प्रदान किया।
वन मंत्री श्री अकबर ने सहसपुर लोहारा नगर पंचायत के कुल 15 वार्ड के एक हजार 481 हितग्राहियों को नवीनीकृत राशन कार्ड प्रदान करने की शुरूआत की। उन्हांेने कहा कि नगर पंचायत के सभी हितग्राहियों को उनके नवीनीकृत राशन कार्ड वितरण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी कहा कि जिन परिवारों का नाम छूट गया है, उन्हे घबराने की जरूरत नही है। छत्तीसगढ की सरकार प्रदेश के सभी परिवारों को नई नीति में शामिल किया है। वे अपना निर्धारित दस्तावेज जमा कराएंगे तो उन्हे भी इस योजना का लाभ मिलेगा।
वन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने कवर्धा और सहसपुर लोहारा में नवीनीकृत राशन कार्ड वितरण करते हुए कहा कि हमने जो वादा किया था उन सभी वायदों को सरकार में आते ही पूरा कर रहे है। राज्य सरकार की नई नीति के आधार पर अब प्रदेश के 65 लाख परिवारों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली की राशन के दायरे में लाया गया है। उन्होनेे कहा कि प्रदेश के 58 लाख परिवारों को ही पहले राशन मिलता था। पांच लाख परिवार राशन के दायरे से बाहर था, उन सभी परिवारों में इसके दायरे में शामिल किया गया है। चाहे व भूमिहीन हो या बड़े किसान, चाहे उनके पास झोपड़ी हो या किसी के पास पक्का मकान। प्रदेश के 65 लाख परिवारोें को राशन देने के लिए राज्य सरकार ने चार हजार करोड़ रूपए का प्रावधान रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *