प्रदेश के सभी नगरीय निकायों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने हमारी सरकार कृतसंकल्पित-मंत्री डाॅ. डहरिया

0

जिले के प्रभारी मंत्री डाॅ. डहरिया ने किया 10.63 करोड़ से अधिक की राषि के विकास एवं निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण
कोरिया प्रदेष के नगरीय प्रशासन और विकास एवं श्रम मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री डाॅ. षिवकुमार डहरिया ने नगर पालिक निगम चिरमिरी के सभागार में 10 करोड़ 63 लाख 71 हजार रूपये की राषि के विकास एवं निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया। जिसमें 8 करोड़ 67 लाख 82 हजार रूपये का भूमिपूजन एवं 1 करोड 95 लाख 89 हजार रूपये का लोकार्पण षामिल है।
प्रभारी मंत्री ने वार्ड क्रमांक 17 में डाॅ.बी.आर.अंबेडकर सर्व समाज मांगलिक भवन निर्माण के लिए 2 करोड 70 लाख और 14वंे वित्त आयोग अंतर्गत विभिन्न वार्डों में 13 नग आरसीसी नाला निर्माण कार्य के लिए 5 करोड 97 लाख 82 हजार रूपये की राषि का भूमिपूजन किया। इसी तरह उन्होंने नगर पालिक निगम चिरमिरी के वार्ड क्रमांक 01 में सर्व सुविधायुक्त लाईबे्ररी भवन निर्माण के लिए 32 लाख 26 हजार, वार्ड क्रमांक 34 डोमनहिल में कांजी हाउस भवन निर्माण के लिए 34 लाख 85 हजार, वार्ड क्रमांक 21 में सुलभ से कालेज लाईबे्ररी तक सीसी रोड निर्माण के लिए 18 लाख 17 हजार, वार्ड क्रमांक 29 बडाबाजार साप्ताहिक बाजार से कालेज तक सीसी रोड निर्माण के लिए 15 लाख 23 हजार, वार्ड क्रमांक 28 षिवमंदिर के पास प्रतिधारक दिवाल एवं नाला तथा सडक चैडीकरण के लिए 19 लाख 74 हजार, निगम क्षेत्रांतर्गत विभिन्न वार्डों में 20 नग कुओं के निर्माण के लिए 24 लाख 60 हजार, वार्ड क्रमांक 18 मोहन कालोनी हल्दीबाडी हेतु पहुंच मार्ग निर्माण के लिए 40 लाख 51 हजार तथा वार्ड क्रमांक 34 मेनरोड से एसएलआरएम सेंटर पहुंच मार्ग निर्माण कार्य के लिए 10 लाख 53 हजार रूपये की राषि का लोकार्पण किया।


प्रभारी मंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वेस्ट चिरमिरी पोंडी में मंगलभवन सौंदर्यीकरण के लिए 50 लाख तथा सतनामी समाज के लिए छोटीबाजार सीताकंुड के पास बने सांस्कृतिक भवन में कक्ष निर्माण हेतु 20 लाख रूपये की घोशणा की। उन्होंने सरकार की महत्वकांक्षी योजना नरवा, गरवा, घुरवा एवं बारी ऐला बचाना है संगवारी पर विस्तारपूर्वक चर्चा की तथा उन्होंने नगरवासियों को बताया कि चिरमिरी में 2 गौठान के निर्माण के लिए 30 लाख रूपये की स्वीकृति डीएमएफ मद से की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेष के सभी 168 नगरीय निकायों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने हमारी सरकार कृतसंकल्पित है।  इसी तरह अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत पात्र हितग्राहियों को सामग्री वितरण किया।


कार्यक्रम में मनेन्द्रगढ क्षेत्र के विधायक ने कोरिया जिले को पर्यटन के रूप में विकसित करने तथा चिरमिरी में इंडोर स्टेडियम की जरूरत के संबंध में प्रभारी मंत्री को अवगत कराया। इस अवसर पर सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं भरतपुर-सोनहत क्षेत्र के विधायक श्री गुलाब कमरो, मनेन्द्रगढ क्षेत्र के विधायक डाॅ. विनय जायसवाल, जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती कलावती मरकाम, नगर पालिक निगम चिरमिरी के महापौर श्री के डोमरू रेड्डी, सभापति कीर्ति वासो, कलेक्टर श्री डोमन सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री विवेक षुक्ला, नगर निगम आयुक्त सुश्री सुमन राज एवं विभिन्न नगरीय निकाय के जनप्रतिनिधिगण, आम नागरिकगण, जिला-पुलिस प्रषासन के संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *