खाद्य मंत्री श्री भगत शामिल हुए तेलईधार जनसमस्या निवारण शिविर में

0

सड़क निर्माण के लिए 6 लाख रूपए की घोषणा

रायपुर : खाद्य एवं संस्कृति मंत्री श्री अमरजीत भगत ने आज सरगुजा जिले के विकासखण्ड बतौली के ग्राम तेलईधार में आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में शामिल हुए। श्री भगत ने शिविर में आए लोगों की समस्याओं को सुना और तत्काल निराकरण के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए। उन्होंने गांववासियों की मांग पर तेलईधार से रायकेरा तक पक्का सड़क मार्ग और ग्राम तेलईधार के मुख्य सड़क से वहां के हाईस्कूल तक सीसी रोड निर्माण के लिए छह लाख रूपए देने की घोषणा की।

उन्होंने तेलईधार हाईस्कूल भवन का निरीक्षण किया और हाईस्कूल भवन में आवश्यक मरम्मत कराने के निर्देश दिए। श्री भगत ने विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी से प्राथमिक विद्यालयों में दिए जा रहे मध्यान्ह भोजन के मीनू के बारे में पूछने पर जानकारी नहीं दे पाने के कारण विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

उन्होंने विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी को शासन आधारित मीनू के आधार पर भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर मंत्री श्री भगत ने ऋण माफी प्रमाण पत्र एवं नवीन राशनकार्ड का वितरण किया। इसके अलावा किसान ऋण माफी का प्रमाण पत्र, स्प्रेयर पंप सहित उन्नत कृषि यंत्र का भी वितरण किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में ग्राम वासी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *