आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद अब पाकिस्तान भारत के लिए बंद करेगा अपना एयर स्पेस

0

कराची : पाकिस्तान भारत के लिए बंद करेगा अपना एयर स्पेस. यह कदम पाकिस्तान ने भारत सर्कार द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने के बाद की बौखलाहट में ले रहा है. पाकिस्तान के चौधरी फवाद हुसैन ने ट्वीट किया है कि इमरान सरकार भारत के लिए एयरस्पेस (एयर स्पेस) पूरी तरह से बंद करने पर विचार कर रही है। बता दें कि इससे पहले बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने करीब 140 दिनों तक अपने एयरस्पेस को बंद करके रखा था।

फवाद के ट्वीट में कहा गया है, ‘पीएम भारत के लिए एयर स्पेस को पूरी तरह से बंद करने पर विचार कर रहे हैं। साथ ही अफगानिस्तान और भारत के बीच होने वाले व्यापार के लिए पाकिस्तानी रास्तों के इस्तेमाल पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध लगाए जाने को भी कैबिनेट की बैठक में सुझाया गया। इन फैसलों के लिए कानूनी औपचारिकताओं पर विचार किया जा रहा है। मोदी ने शुरू किया हम खत्म करेंगे!’

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने और राज्य को दो हिस्सों में बांटने के भारत सरकार के फैसले से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। लगातार वह भारत के खिलाफ कुछ न कुछ बोल रहा है। पाकिस्तान के मंत्री ने परमाणु युद्ध की धमकी तक दी है। साथ ही देश को संबोधित करते हुए इमरान खान ने भी परमाणु हथियार का जिक्र किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *