बड़ी मुसीबत में कांग्रेस, के दो दिग्गज नेताओं पर चार्जशीट,पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पर सीबीआई के शिकंजे के बाद कुछ अन्य कांग्रेसी नेताओं की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं

0

नई दिल्ली-पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पर सीबीआई के शिकंजे के बाद कुछ अन्य कांग्रेसी नेताओं की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस प्रवर्तित असोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को पंचकूला भूमि आवंटन मामले में सोमवार को अपनी पहली चार्जशीट दायर की। इसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नाम है। जांच एजेंसी ने कहा कि चंडीगढ़ के नजदीक पंचकूला स्थित एक विशेष पीएमएलए कोर्ट में एक अभियोजन शिकायत दर्ज कराई गई है।
आपको बता दें कि मामला तत्कालीन हरियाणा सरकार द्वारा 1992 में पंचकूला के सेक्टर 6 में सी..17 स्थित एक प्लॉट का आवंटन एजेएल को करने में कथित अनियमितताओं और धनशोधन के आरोपों से संबंधित है। गौरतलब है कि एजेएल का नियंत्रण गांधी परिवार सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के हाथ में है। यह समूह नैशनल हेरल्ड नाम से समाचारपत्र चलाता है।
प्रवर्तन निदेशालय आवंटित प्लॉट को पहले ही कुर्क कर चुका है जिसका तकरीबन मूल्य 64.93 करोड़ रुपये आंका गया है। बता दें कि यह एजेंसी द्वारा इस मामले में दायर की गई पहली चार्जशीट है। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा पर असोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को उसके अखबार नैशनल हेरल्ड के लिए पंचकूला में नियमों के खिलाफ जमीन अलॉट करने का आरोप है। मौजूदा बीजेपी सरकार ने साल 2016 में मामला सीबीआई को सुपुर्द कर दिया था।
हालांकि भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हमेशा से आरोपों को सिरे से खारिज किया है मामले को पूरी तरह से राजनीतिक साजिश करार दिया है। इससे पहले आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था और विशेष सीबीआई कोर्ट ने उनको 30 अगस्त तक रिमांड में भेजा है। अब ईडी के इस कदम से इन दोनों कांग्रेसी नेताओं की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed