वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ्तार करने के तरीके पर कई सवाल खड़ा होता है :अब सीबीआई को उनका ठोस जवाब देना चाहिए:D.RAJA

0

पटना-सीपीआई (CPI) महासचिव डी राजा (D Raja) ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को गिरफ्तार करने के तरीके की शुक्रवार को आलोचना की. राजा ने पटना में मीडिया से बातचीत में कहा कि सीबीआई (CBI) ने चिंदबरम को बुधवार को जिस तरह से गिरफ्तार किया, वो कई सवाल खड़े करता है. अब सीबीआई को उनका ठोस जवाब देना चाहिए.
उन्होंने पटना एयरपोर्ट पर कहा, ‘चिदंबरम को जिस तरह से तलाश करके हिरासत में लिया गया और फिर गिरफ्तार किया गया, उसकी कड़ी आलोचना हो रही है. कानून अपना काम करेगा. हमें इंतजार करना चाहिए और यह देखना चाहिए कि न्यायिक प्रक्रिया कैसे चलेगी.’ राज्यसभा सदस्य राजा ने स्पष्ट किया कि वह मामले के गुण-दोष पर टिप्पणी नहीं कर रहे हैं, क्योंकि उनकी पार्टी बिना समझौता किए भ्रष्टाचार से लड़ती आ रही है.
सीपीआई महासचिव ने कहा कि जेडीयू और बीजेपी शासित बिहार में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति चिंता का मामला है.’ वह मुजफ्फरपुर में अपनी पार्टी के चार दिवसीय राज्य स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ करने के लिए बिहार आए हैं.
उन्होंने कहा, ‘मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को स्थिति का संज्ञान लेना चाहिए और देखना चाहिए कि वह क्या कर सकते हैं लेकिन वह बीजेपी की सोहबत में हैं. हमारी पार्टी, लोकतंत्र तथा संविधान को बचाने और बिहार के लोगों के अधिकार तथा हितों के संरक्षण के लिए उस पार्टी और उसके सहयोगियों से लड़ रही है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *