विरासत से नहीं विचारधारा से यहां तक पहुंची है भारती जनता पार्टी : पीएम मोदी

0

नई दिल्ली;बीजेपी ने शनिवार को अपने लोकसभा और राज्‍यसभा सांसदों के लिए दो दिवसीय ‘अभ्‍यास वर्ग’की शुरुआत की जिसमें पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी पहुंचे। पीएम मोदी ने इस दौरान पार्टी सांसदों से कहा कि बीजेपी अपनी विचाराधारा और सोच के कारण यहां तक पहुंची है न कि एक परिवार की विरासत के कारण।

सूत्रों ने बताया कि मोदी ने सांसदों से कहा कि वे कार्यकर्ताओं से अपना संपर्क बनाए रखें, उनसे रिश्ते बनाएं । प्रधानमंत्री ने कहा कि सांसद सिर्फ चुनाव के समय ही नहीं बल्कि पूरे कार्यकाल के दौरान कार्यकर्ताओं की बात सुनें । वे संसद की कार्यवाही में सक्रिय हिस्सेदारी करें। उन्होंने पार्टी सांसदों को कड़ी मेहनत करने का सुझाव दिया । उन्होंने कहा कि बीजेपी अपनी विचाराधारा और सोच के कारण यहां तक पहुंची है न कि एक परिवार की विरासत के कारण। इस दौरान मोदी ने कहा कि इन बातों को कागज पर नहीं दिल में उतारें । ‘अभ्यास वर्ग’ को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने संबोधित भी किया ।

अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में आज बीजेपी सांसदों की दो दिवसीय कार्यशाला में आए सभी सांसद सदस्यों के साथ संवाद किया।’ कार्यशाला में सांसदों खास कर नए सांसदों को पार्टी की विचारधारा से लेकर संगठन के गुर सिखाने की परिकल्पना की गई है। पार्लियामेंट लाइब्रेरी बिल्डिंग में आयोजित इस कार्यक्रम की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की । इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित पार्टी सांसद मौजूद रहे ।

सूत्रों के मुताबिक, कार्यक्रम के दूसरे और अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समापन भाषण देंगे। इस कार्यक्रम में कुल नौ सत्र होंगे । अभ्यास वर्ग में बताया जाएगा कि संसद के भीतर और बाहर सांसदों का आचरण कैसा होना चाहिए । साथ ही जनता से जुड़ने के उपाय भी बताएं जाएंगे । सांसदों को यह भी बताया जाएगा कि जनता के बीच रहकर उनके काम करते हुए पार्टी की विचारधारा को कैसे बढ़ाया जाए। इस पर भी चर्चा होगी कि जनप्रतिनिधियों को अपने-अपने क्षेत्रों की समस्याओं को संसद में कैसे रखना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *