स्वतंत्र देव सिंह ने कहा सेंगर को केंद्रीय नेतृत्व ने निकाला

0

लखनऊ : स्वतंत्र देव सिंह ने कहा सेंगर को केंद्रीय नेतृत्व ने निकाला है मुझे इसकी जानकारी नहीं है. स्वतंत्र देव सिंह ने यह भी कहा कि योगी सरकार उन्नाव की पीड़िता के साथ खड़ी है. इसलिए योगी सरकार को कटघरे में खड़ा नहीं किया जा सकता है.

बता दें कि आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से निष्कासित किए जाने को लेकर लंबे वक्त तक सस्पेंस बना था. गुरुवार सुबह दिल्ली में बीजेपी ने दावा किया कि सेंगर को पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है, लेकिन यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह शाम तक कह रहे थे कि वो सस्पेंड हैं. हालांकि स्वतंत्र देव सिंह ने अब सफाई देते हुए कहा है कि कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. वो अब पार्टी में नहीं हैं.

मामले को लेकर बीजेपी के राज्यसभा सांसद जी.वी.एल. नरसिम्हा राव ने उन्नाव रेप मामले में कहा कि पार्टी ने किसी दबाव में नहीं बल्कि पीड़िता को न्याय मिल सके, इस वजह से विधायक कुलदीप सेंगर पर कार्रवाई की गई. बीजेपी सांसद ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं उन पार्टियों से जिनको लेकर अदालतें आदेश देती रहीं, लेकिन फिर भी वो अपने आरोपी नेताओं को बचाते रहे. बीजेपी किसी के दबाव में काम नहीं करती है.

इधर सूत्रों के अनुसार उन्नाव दुष्कर्म कांड और रायबरेली हादसे के आरोपों से घिरे विधायक कुलदीप सेंगर को भाजपा ने गुरुवार को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। रात करीब 9.30 बजे भाजपा मुख्यालय से जारी विज्ञप्ति में उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व ने निलंबित विधायक कुलदीप सेंगर को पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

बतादें उन्नाव दुष्कर्म कांड में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सहित कई अभियुक्त हैं। गत रविवार को सड़क दुर्घटना में उन्नाव दुष्कर्म कांड की पीड़िता के दो रिश्तेदारों की मौत हो गई थी जबकि पीड़िता और वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे।दुर्घटना से पहले पीडि़ता और उसके परिवार ने प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को चिट्ठी भेजकर अभियुक्तों पर धमकी देने और सुलह के लिए दबाव डालने की शिकायत की थी। इन सब से भाजपा की छबी ख़राब हो रही है जिसके बाद पार्टी ने यह निर्णय लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *