सोनभद्र नरसंहार मृतकों के परिवारीजनो को मिलेगा 18-18 लाख की मदद

0

सोनभद्र : सोनभद्र नरसंहार मृतकों के परिवारीजनो को मिलेगा 18-18 लाख की मदद. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवारीजन से मुलाकात की और उनका दुख बांटा। उन्होंने कहा कि आप सभी को सरकार की योजनाओं का लाभ मिलेगा। मृतकों के परिवारीजन को सरकार की तरफ से 18-18 लाख रुपये व घायलों के परिवारीजन को ढाई-ढाई लाख रुपये की मदद दी जाएगी। इसके साथ ही जीविकोपार्जन के लिए भी सरकार व्यवस्था करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना के बारे सुना तो बहुत दुख हुआ। मैं दो दिन पहले ही यहां आता, लेकिन उस दिन अंत्येष्ठि होनी थी इसलिए नहीं आया। आज आपके पास आया हूं और आगे भी आऊंगा। अब आपको कोई समस्या नहीं होगी। हमारे अधिकारी रहेंगे। जैसे ही कोई बात हो तत्काल बताएं, आपकी मदद की जाएगी।

इस दौरान सीएम में बारी-बारी से मृतकों के एक-एक परिजनों से मुलाकात की। उनके बच्चों को गोद में उठाया और दुलारते हुए पूछा कि स्कूल जाते हो कि नहीं, स्कूल जाया करो। पढ़ोगे तो साहब बनोगे। इस दौरान अपनी जेब से निकालकर कुछ बच्चों को टाफी भी दी। वहीं कुछ मृतकों के परिवारीजन रो रहे थे तो उन्हें शांत कराते हुए कहा कि रोइए नहीं आपको न्याय मिलेगा। दोषियों को कड़ी सजा हम देंगे। इसीलिए आपके बीच आया हूं।

इस दौरान सीएम ने घटनास्थल को भी देखा। वहीं घटना के मुख्य गवाह राजाराम से मुलाकात कर घटना की जानकारी लेते हुए मौके पर मौजूद डीजीपी से उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने के लिए कहा। इसके बाद सीएम ने घायलों के परिजनों को विद्यालय के समीप बने छोटे से मंच पर बुलाकर 50-50 हजार रुपये का चेक दिया।

सीएम ने कहा कि आप लोगों को अब कोई समस्या नहीं होने देंगे। पूरी तरह मैं और हमारी सरकार आपकी मदद करेगी। आपकी सुरक्षा के लिए गांव में एक अस्थाई पुलिस चौकी खुलेगी। जहां तैनात जवान आपकी हर वक्त मदद करेंगे। इस दौरान मुख्य सचिव डॉ. अनूप चंद पांडेय, डीजीपी ओपी सिंह भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *