67 मोतियाबिंद आपरेशन सहित 269 लोगों का किया गया नेत्र परिक्षण,चरामेति फाउंडेशन एवं एम जी एम अस्पताल का संयुक्त आयोजन

0
रायपुर – चरामेति फाउंडेशन के द्वारा राज्य के ज़रूरतमंद मरीज़ों को लाभ पहुँचाने हेतु रायपुर के सुंदर नगर, ओम सोसायटी में  स्थित शासकीय नवीन  प्राथमिक शाला में निःशुल्क नेत्र रोग निदान एवं मोतियाबिंद जांच शिविर का आयोजन किया गया। संस्था के जिला संयोजक  प्रेम प्रकाश साहू ने एक विज्ञप्ति में बताया की सुबह 10:00 बजे से देर शाम तक चले इस शिविर में  एम. जी. एम. नेत्र संस्थान के सौजन्य से चश्मे के नंबर का परीक्षण, डायबिटीज के मरीज़ की आँखों के परदे की जाँच ,आँखों के प्रेशर की जाँच ,ब्लड शुगर व ब्लड प्रेशर की जाँच ,नज़र के चश्मे की जाँच की गयी एवं  मोतियाबिंद के मरीज़ों के लिए आने – जाने, रहने और खाने की निः शुल्क सुविधा उपलब्ध कराई गयी।
      नेत्र शिविर में रायपुर के दूरस्थ मोहल्लों फाफाडीह, समता कालोनी,  चौबे कालोनी,  पंडरी,  मोवा,  राजेंद्र नगर के अतिरिक्त राजिम,  महासमुंद,  भिलाई,  बिलासपुर से आये  269 लोगो का परीक्षण किया गया। जिसमे  रोगियों को नजर के चश्मे वितरित किये गए एवं 67 चिन्हित रोगियों को मोतियाबिन्द ऑपरेशन के लिए रायपुर स्थित एम.जी.एम. नेत्र संस्थान ले जाकर नेत्र विशेषज्ञों द्वारा निःशुल्क ऑपरेशन किया जाएगा। फिर वाहन द्वारा वापस लाकर छोड़ा जाएगा।
     इस पर वार्ड पार्षद  मृत्युंजय दुबे ने दोनों संस्थाओं के प्रति आभार व्यक्त किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में पार्षद प्रतिनिधि श्री भूषण साहू, चरामेति के अध्यक्ष
 प्रशान्त महतो के अतिरिक्त  शशांक रज़क , राहुल शर्मा, अजय सिंह, राज पटेल, ओंकार साहू, दीपमाला साहू, लालिमा साहू, शैलेंद्र रात्रे, नेमीचंद वर्मा, राजेंद्र ओझा, शुभम दास, जयेश ठाकुर, सुषमा तिवारी, तुकेश्वर साहू, निशान जंभुलकर, संतोष देवांगन, खुशबू साहू ,कमल साहू, मनोज देश,सक्षम सामाजिक संस्था के अध्यक्ष जीतमल जैन,उपाध्यक्ष प्रीति मिश्रा आदि एवं  एम.जी.एम. नेत्र संस्थान से चिकित्सको की टीम विशेष रुप से शिविर में उपस्थित थे।
   एम जी एम आई इंस्टीट्यूट से कुलदीप सर ने चरामेति फाउंडेशन को वृहद और सफल आयोजन की बधाई दी,  आगामी दिनों में अन्य क्षेत्रों में भी नेत्र परीक्षण शिविर और मोतियाबिंद का निशुल्क ऑपरेशन होना है और जरूरत मंद जन चरामेति फाउंडेशन में अपना पंजीयन कराकर इसका लाभ ले सकते हैं
धन्यवाद ज्ञापन के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *