जिला समीक्षा बैठक में बृजमोहन ने रखे महत्वपूर्व सुझाव

0

बूढ़ा तालाब लिंकिंग रोड पर चौपाटी निर्माण,वृहद पैमाने में वृक्षारोपण तथा बारिश पूर्व महाअभियान चलाकर नाले-नालियों की सफाई कराने सहित अनेक विषयों पर दिए सुझाव।

कलेक्ट्रेट परिसर में हुई जिले के प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक।


रायपुर/29/06/2019/ प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे की अध्यक्षता में हुई रायपुर जिले के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में पूर्व मंत्री एवं रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कई महत्वपूर्ण सुझाव रखें। बृजमोहन अग्रवाल ने सर्वप्रथम रायपुर शहर के पर्यावरण व शहर के घटते जलस्तर को लेकर अपनी चिंता जाहिर की और उन्होंने इस बारिश के मौके पर कैनाल रोड और एक्सप्रेस हाईवे सहित शहर के विभिन्न स्थानों पर ज्यादा से ज्यादा पौधरोपण किये जाने की बात कही। साथ ही कहा कि सड़क चौड़ीकरण के लिए पेड़ काटे गए हैं परंतु उनके बदले पौध रोपण नही हो पाया है।
बृजमोहन ने बूढ़ा तालाब वह तेलीबांधा तालाब में पानी की स्वच्छता के लिए लगे एचटीपी का विषय भी रखा और इसके सुचारू ढंग से संचालन की बात कही।
बृजमोहन ने बूढ़ा तालाब लिंकिंग रोड जोकि बुढ़ापारा से पुलिस लाइन की ओर जाता है वहां पर चौपाटी निर्माण करने का सुझाव रखा। उन्होंने कहा कि इस रास्ते को उपयोग कम होता है। यहा पर जगह भी काफी बड़ी है। यहां चौपाटी का निर्माण करना उपयुक्त होगा। शहरवासियों के मनोरंजन के लिए यह अच्छा रहेगा।अब रायपुर शहर महानगर बन गया है। ऐसे में 24 घंटे खाने- पीने की चीजें यहां मिले ऐसी व्यवस्था बनाई जानी चाहिए।
बृजमोहन ने कहा कि बारिश के मौसम पर शहर में अफरा-तफरी हर साल मचती है। कई कालोनियों व झुग्गी बस्तियों में बारिश का पानी भर जाता है ऐसे में एक महाअभियान चलाकर शहर के नाली और नालियों की सफाई का कार्यक्रम चलाया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed