श्माया प्रसाद मुखर्जी को लेकर भाजपा ने लगाए आरोप

0

नई दिल्ली : श्माया प्रसाद मुखर्जी को लेकर भाजपा ने लगाए आरोप. भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु पर मुखर्जी की मौत मामले में जाँच के आदेश नहीं देने का आरोप लगाया है.

नड्डा ने कहा कि पूरा देश डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मौत की जांच की मांग कर रहा था, लेकिन तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने जांच का आदेश नहीं दिया था. उन्होंने कहा कि हमें पीड़ा होती है, उस समय हम छोटी पार्टी थे, लेकिन देश की आवाज थे, हमारी आवाज को दबाने की कोशिश की गई. लेकिन मुखर्जी का बलिदान बेकार नहीं जाएगा.

नड्डा ने कहा कि 22 जून को डॉ. मुखर्जी की तबीयत बिगड़ गई थी और 23 जून को संदिग्ध परिस्थितियों में उनका देहांत हो गया. तब सारे देश में इसे लेकर आंदोलन हुआ, यह प्रश्न उठा कि जिन डॉ. मुखर्जी ने अच्छी सेहत के साथ जम्मू में प्रवेश किया था, उनका एकाएक निधन कैसे हो गया? भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि सारे देश में जांच की मांग उठी, उनकी माताजी ने भी जांच की मांग की, लेकिन पंडित नेहरू ने कोई जांच नहीं कराई.

बतादें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भजपा के सभी नेताओ ने रविवार को श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया कि ‘बालिदान दिवस पर याद करते हुए एक देशभक्त और गर्वित राष्ट्रवादी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने भारत की एकता और अखंडता के लिए अपना जीवन समर्पित किया. एक मजबूत और एकजुट भारत के लिए उनका जुनून हमें प्रेरित करता है और हमें 130 करोड़ भारतीयों की सेवा करने की ताकत देता है.’

वही अमित शाह ने अपने ट्वीट में कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के लिए सिर्फ राष्ट्र सर्वोपरि था इसलिए उन्होंने सत्ता का त्याग कर देश की एकता और अखंडता के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया. उन्होंने कहा कि एक देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान के विरुद्ध डॉ. मुखर्जी ने स्वतंत्र भारत का पहला राष्ट्रवादी आंदोलन छेड़ा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *