राहुल गाँधी की जगह अशोक गहलोत बन सकते है कांग्रेस अध्यक्ष

0

नई दिल्ली : राहुल गाँधी की जगह अशोक गहलोत बन सकते है कांग्रेस अध्यक्ष. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के सीनियर नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इसके लिए तैयार रहने को भी कहा है।

हालांकि अभी इस बात की भी अटकलें लगाई जा रही है की गहलोत के साथ एक या दो कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाए जा सकते है. बतादें लोकसभा चुनावो में काग्रेस की करारी हार के बाद ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने नए अध्यक्ष बनाने की बात कही थी जो गाँधी परिवार से नहीं होना चाहिए. कांग्रेस पार्टी इसके लिए तैयार नही थी लेकिन राहुल भी जिद्द में अड़े हुए है, जिसके बाद गहलोत का नाम सामने आया है.

गहलोत ने बुधवार को राहुल को जन्मदिन की बधाई देते हुए देश व जनहित में उनसे पार्टी प्रमुख बने रहने का आग्रह किया। लेकिन सूत्रों के अनुसार, मनाने की तमाम कोशिशों के बावजूद राहुल गांधी नहीं माने और उन्होंने साफ कर दिया कि जब तक पार्टी नया नेतृत्व नहीं चुनती है, तब तक नई शुरुआत मुमकिन नहीं है।

राहुल ने यह भी साफ कर दिया है कि उनके बदले प्रियंका गांधी के नाम पर भी विचार नहीं होगा। दरअसल नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली बीजेपी ने वंशवाद के मुद्दे पर कांग्रेस को लगातार घेरा है। ऐसे में राहुल गांधी के हटने और कांग्रेस के किसी सीनियर नेता को अध्यक्ष बनाने से यह मुद्दा हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगा।

पार्टी सूत्रों के अनुसार अशोक कहलोत को संगठन चलने का अच्चा अनुभव है इसके साथ ही वे पिछड़ी जाती से भी आते है और सोनिया और राहुल के नजदीकी होका का लाभी भी उनको मिलेगा. इन सब कारणों से गहलोत का नाम अध्यक्ष पद की दौड़ में सब से आगे चल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *