छ: महीने में ही कांग्रेस छत्तीस चुनावी वादों में से आधे से अधिक वादों को पूरा करके छत्तीसगढ़ की तस्वीर बदल दी- कांग्रेस प्रदेश सचिव राजेन्द्र बंजारे

0

रायपुर,छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव एवम पूर्व जनपद अध्यक्ष राजेंद्र पप्पू बंजारे ने माननीय भूपेश बघेल जी के छै महीने वाली कांग्रेस सरकार की भूरी भूरी प्रसंशा करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार गठन के छै महीनों में ही चुनावी वादों को निभाने वाली माननीय भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली छत्तीसगढ़ की लोकप्रिय सरकार बन गई।कांग्रेस ने चुनाव के दौरान 36 वादे अपने घोषणा पत्र में किये थे जिसे छै महीनों में आधे से अधिक वादों को पूरा करके दिखा दिया।कांग्रेस प्रदेश सचिव राजेन्द्र बंजारे ने आगे बताया कि प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जीऔर उनके रणनीतिकारों ने राज्य के हर तबके कर लिए शानदार कार्य किये हैं । चाहे बात भूमिहीनों की या मध्यम निम्न आय वर्ग की हो , युवाओं के लिए अवसर की बात हो या महिलाओं के हित हों , गरीबों की हो या किसानों की , आदिवासियों का विषय हो या दिव्यांगों का सरकार ने आधारभूत कार्य किये हैं।
गांव शहर में रहने वाले भूमिहीन लोगों को पट्टा मिलने जा रहा है जिसमें 1,38,730 को लाभ मिलेगा । इस फैसले से 15 साल बाद लोगों को उनके घर जमीन का अधिकार मिला है। शहर के गरीब तबके के लिए इससे बड़ी भविष्य की सुरक्षा क्या होगी?

#आम_लोगों की जमीनों का रजिस्ट्रेशन और खरीद बिक्रि पर रमन सरकार की नीति ने ग्रहण लग दिया था। भूपेश सरकार बनते ही 5 डिसमिल से कम जमीन की रजिस्ट्री शुरू होने से आम लोगों को बड़ी राहत मिली ।

#मध्यम_वर्ग के लिए 400 यूनिट बिजली खपत पर आधा बिल जिससे आम लोगों का कुल 950 करोड़ रुपये की बचत होगी।

#युवाओं के लिए तो सरकार बदलते ही 15 साल से रुके नौकरी के अवसर खुल गए । 15 हजार शिक्षक भर्ती, 1345 अस्सिटेंट. प्रोफेसर, 800 नर्सो की भर्ती, 61 खेल अधिकारी , मूल निवासियों को आयु सीमा में 5 साल छूट , अपने रहने वाले स्थान में नौकरी मिलने से लाखों युवा भूपेश सरकार के साथ खड़े हो गए हैं जो भाजपा और उनके चमचों के छटपटाने का कारण बन रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *