हाई पावर कमेटी में दागी को शामिल सरकार के रंग में रंगी रिर्पोट: अशोक शर्मा

0
जोगी एक्सप्रेस 


रायपुर  जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के प्रदेश प्रवक्ता एवं  अजीत जोगी के राजनैतिक सचिव अशोक शर्मा ने जोगी जी के जाति के संबंध में गठित हाई कमेटी पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए कहा कि कमेटी पूर्णतः सरकार के रंग में रंगी हुई है। कमेटी के गठन में रीना बाबा साहेब कंगाले को शामिल किया गया  जो आदिवासियों का अहित अपने पद के दौरान किया गया जिसके विरूध्द जांच लंबित है ऐसे लोगो की कमेटी से आदिवासी समुदाय के हित या निष्पक्षता संबंधित शिकायत की गयी थी किन्तु उक्त जांच में कार्यवाही आज तक लंबित है के द्वारा जांच कमेटी में होना अपने आप में प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है। राज्य सरकार के पास क्या निष्पक्ष कमेटी हेतु व्यक्ति नहीं था ?  या फिर बढ़ते जनाधार से घबराकर बिना दस्तावेजी प्रमाण के आनन फानन में आधारहीन निष्कर्ष से सामाजिक स्थिति का आंकलन सर्वोच्च न्यायालय द्वारा प्रतिपादित सिध्दांत के विपरित जाकर राजनैतिक प्रभावयुक्त है।
शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार अपनी सहयोगी अप्रांसगिक पार्टी के सहयोग से जो हथकण्डे अपना रही है वह उसकी घबराहट एक तरफ अप्रांसगिक पार्टी के अध्यक्ष भूपेश बघेल के परिजनों के विरूध्द प्रथम दृष्टया साक्ष्य होने उपरांत भी हील हवाला कर संरक्षण दे मित्रता का परिचय दे रहे है। अगस्ता घोटाले में लोक लेखा समिति में अप्रांसगिक पार्टी के नेता प्रतिपक्ष द्वारा क्लिन चिट दी गयी प्रदशर्नी बैंक घोटाला में केवल पेपरबाजी कर गरीब लोग जिनकी रकम उन्हे आज तक न्याय प्राप्त नहीं हुआ है जमीनी स्तर पर गरीबों के कभी आंदोलन नहीं किये गये अप्रांसगिक पार्टी की तथा राज्य सरकार की मित्रता जोगी जी के जनाधार को देखकर भयभीत है प्रदेश में किसान आत्महत्या कर रहे है। अप्रांसगिक पार्टी केवल समिति बना जाती है और मामले की उग्रता को समाप्त करती है जिसे जनता समझ रही है।
शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार के मुखिया चाहे जैसे हथकण्डे अपना ले सत्ता में आने से जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के जन नेता  अजीत जोगी को रोकने में असफल रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *