ईद पर कश्मीर में बवाल पत्थरबाजी महिला की हत्या

0

श्रीनगर : अमन के त्यौहार ईद पर कश्मीर में बवाल पत्थरबाजी महिला की हत्या क्र दी गई है. प्राप्त सुचना के अनुसार श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में जामिया मस्जिद के पास पत्थरबाजों ने मारे गए आईएस आतंकी जाकिर मूसा के समर्थन में पोस्टर-बैनर लहराए और पत्थरबाजी की। उन्होंने चेहरे को ढक रखा था ताकि उनकी पहचान न हो सके। पत्थरबाजों के हाथों में संयुक्त राष्ट्र से वैश्विक आतंकी घोषित हो चुके मसूद अजहर की तस्वीर वाले बैनर भी थे।

शोपियां जिले में भी पत्थरबाजों और सुरक्षा कर्मियों र्में ंहसक झड़प हुई। अधिकारियों ने बताया कि ईद की नमाज के बाद उत्तरी कश्मीर के सोपोर और दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग से भी झड़प की सूचना है। हालांकि, घाटी के अन्य हिस्सों में ईद की रौनक दिखी।

सुरक्षा बलों ने पत्थरबाजी के दौरान संयम का परिचय दिया। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया। अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शन में कोई घायल नहीं हुआ है।

महिला की मौत पुरुष घायल: आतंकियों ने पुलवामा में नगीना बानो नामक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी। जबकि गोली से एक पुरुष घायल हुआ जिसका इलाज चल रहा है।

पिछले साल 16 जून को भी ईद के मौके पर जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में नमाज के बाद उपद्रवियों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की थी। वहीं, हिंसा की वजह से अनंतनाग में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *