कन्हैया अग्रवाल ने निजी स्कूल एक्ट और शुल्क विनियामक आयोग बनाने लिखा पत्र

0

कोचिंग सेंटरों पर लगाई जाए लगाम
मछली पालन आखेट पर रोक समाप्त करने की मांग

रायपुर । रायपुर दक्षिण विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया अग्रवाल ने शहर के तालाबों में सौंदर्यीकरण की आड़ में मछली पालन पर लगाई गई रोक समाप्त करने ,प्रदेश में शुल्क विनियामक आयोग गठित करने, छत्तीसगढ़ निजी विद्यालय अधिनियम लागू करने सहित कोचिंग सेंटरों पर लगाम की मांग को लेकर ज्ञापन देकर चर्चा की ।
प्रदेश के शिक्षा मंत्री श्री प्रेमसाय सिंह से भेंट कर कन्हैया अग्रवाल ने प्राइवेट स्कूलों में हो रही मनमानी फीस वसूली ,स्कूलों में सुविधाओं का अभाव, कॉपी किताब और स्कूल ड्रेस की खुली दुकानों पर रोक लगाने के लिए प्रदेश में निजी विद्यालय अधिनियम लागू करने के साथ ही फीस नियामक आयोग गठित करने के लिए ज्ञापन देकर चर्चा की ।
श्री अग्रवाल ने राजधानी , कोरबा और भिलाई सहित प्रदेश के बड़े शहरों में पनप रहे कोचिंग सेंटर के धंधे को सरकारी नियंत्रण में लाने की मांग करते हुए कहा कि जहां तहां खुले कोचिंग सेंटरों में ट्यूशन फीस लाखों रुपए वसूली जा रही है इन सेंटरों में विषय विशेषज्ञों का स्तर निर्धारित होना चाहिए साथ ही विद्यालयों की तरह अन्य सुविधाएं भी निर्धारित की जानी चाहिए ।
उन्होंने रायपुर शहर के तालाबों के लगातार हो रहे निजी करण के बाद तालाबों में मछली पालन कार्य पर लगाई गई रोक तत्काल हटाने की मांग माननीय मुख्यमंत्री से की है । मछुआ समाज की रोजी रोटी का मुख्य आधार मछली पालन ही है यदि रोक समाप्त नहीं हुई तो इस समाज को भरण-पोषण की समस्या उत्पन्न हो जावेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *