सूरत के तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लगने से अब तक 19 छात्रों की मौत

0

National

National

सूरत : गुजरात के सूरत स्थित तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार को भीषण आग लगने से अब तक 19 छात्रों की मौत हो गई है. हादसे का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. इस बिल्डिंग में कोचिंग सेंटर चलता है, जिसमें आग लगने के कारण बच्चे नीचे कूदने लगे. इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें आग के डर से छात्र बिल्डिंग से कूदते दिखाई दे रहे हैं. तक्षशिला कॉम्प्लेक्स सूरत के सरथाना इलाके में स्थित है. जिस वक्त यह घटना हुई बिल्डिंग में 40 छात्र मौजूद थे.

खबरों के अनुसार आग बिल्डिंग में आने जाने के लिए बनाई गई सीढ़ियों के पास रखे ट्रांसफॉर्मर में लगी थी. जैसे ही आग लगी अंदर मौजूद छात्र उतरने के लिये नीचे पहुंचे. लेकिन आग की वजह से वह लौटकर चौथी मंजिल पर चले गए, जहां एक फाइबर का शेड था और अंदर जिम के लिए रखी गई रबर की चटाई और टायर के कारण आग ज्यादा फैली, जिससे बच्चे आग की चपेट में आ गई.

पीएम मोदी ने इस दर्घटना पर दुख जताया. उन्होंने कहा सूरत की घटना से मैं काफी दुखी हं दुखी परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. उम्मीद है कि जो लोग घायल हैं वे जल्दी ही इलाज से स्वस्थ हो जाएंगे. पीएम मोदी ने गुजरात सरकार से कहा है कि उनकी हर संभव मदद की जाए.

इधर गुजरात सरकार ने भी तत्परता दिखाते हुए मुआवजे की घोषणा की है. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने मृतकों के लिए 4 लाख रुपये के मुआवज़े की घोषणा की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *