गुरदासपुर में सनी देओल को घेरने के लिए कांग्रेस ने बनाई रणनीति

0

गुरदासपुर : गुरदासपुर में बॉलिवुड ऐक्टर विनोद खन्ना की मौत के बाद बीजेपी ने सनी देओल को मैदान में उतारकर मौजूदा चुनाव को काफी रोचक बना दिया है। कांग्रेस ने यहां से जाट नेता सुनील जाखड़ को टिकट दी है, जो पिछले उपचुनाव में यहां से जीते थे।

कांग्रेस गुरदासपुर से सनी को टिकट मिलने पर बाहरी का मुद्दा उठा कर भाजपा को घेरने का प्रयास कर रही है तो वही भाजपा सनी की इमेज को कैश करने में लगी है|

माना जा रहा है पुलवामा के बाद बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद बीजेपी ने राष्ट्रवाद और देशभक्ति के माहौल को देखते हुए उसी भाव को आगे बढ़ाने के लिए सनी देओल जैसे ऐक्टर को गुरदासपुर से उतारा। गौरतलब है कि बॉर्डर और गदर जैसी फिल्मों के जरिए उनकी इमेज राष्ट्रवाद के भाव को आगे बढ़ाती दिखती है।

सनी की इमेज कांग्रेस के लिए चुनौती बन रही है। कांग्रेस ने उसकी काट की तैयारी शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक, एक ओर कांग्रेस जहां सनी देओल के बाहरी होने का मुद्दा उठाने की तैयारी में है, वहीं दूसरी ओर उसने देओल के बॉलिवुड इमेज की काट करना भी शुरू कर दिया है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल ही में सनी देओल के फिल्मी फौजी इमेज पर चोट करते हुए कहा था कि सनी देओल फिल्मी फौजी हैं, जबकि मैं तो असली फौजी हूं। यह चुनावी रण हैं, जहां फिल्मी इमेज काम नहीं करती। कांग्रेस नेता और पंजाब की प्रभारी आशा कुमारी का कहना था कि यह बीजेपी का दिवालियापन दिखाता है कि वह इतने बड़े पंजाब में से कोई स्थानीय नेता नहीं दे पाए। उन्हें बाहर से लोगों को लाकर लड़वाना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *