प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेगा रोड शो के बाद की गंगा आरती, आज दाखिल करेंगे नामांकन

0

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड-शो में गुरुवार की शाम जनसैलाब उमड़ पड़ा। लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से एक दिन पहले यह रोड-शो निकाला गया। मोदी ने लंका में बीएचयू सिंहद्वार के पास मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण और उमड़ी जनता का हाथ जोड़कर अभिवादन के साथ रोड-शो की शुरुआत की। पांच घंटे के मेगा रोड शो के बाद प्रधानमंत्री ने दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती की। अब कल यानि शुक्रवार को मोदी नामांकन दाखिल करेंगे।

मोदी लगातार दूसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। वह शुक्रवार को यहां अपना नामांकन-पत्र दाखिल करेंगे। शाम करीब सवा पांच बजे प्रधानमंत्री मोदी का काफिला बीएचयू द्वार पहुंचा, जहां पहले से ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा आदि भाजपा के वरिष्ठ नेता वहां मौजूद थे।

मोदी 4:45 बजे बाबतपुर हवाई अड्डा और वहां से हेलीकॉप्टर से पांच बजे बीएचयू हेलीपैड पर पहुंचे। यहां से कारों का काफिला 5:16 बजे लंका पहुंचा। केसरिया कुर्ता और दुपट्टे में प्रधानमंत्री जैसे ही अपनी काली कार से उतरे, वहां मौजूद हजारों लोगों ने ‘हर-हर महादेव’ और ‘मोदी-मोदी’ के नारों से उनका स्वागत किया।

रोड- शो में केसरिया रंग का कुर्ता पहने मोदी ने अपने सीने पर भाजपा के चुनाव चिह्न ‘कमल’ का निशान लगा रखा था। उनका काफिला जैसे ही आगे बढ़ा, सड़कों के किनारे खड़े लोगों ने उन पर फूलों की बारिश की। रोड-शो के दौरान ‘मोदी-मोदी’ के नारे लग रहे थे। रोड-शो के साथ चल रहे लोगों ने मोदी की तस्वीर और ‘नमो अगेन’ वाली टी-शर्ट और कमल के निशान वाली केसरिया टोपी पहन रखी थी। सड़क के किनारे कुछ महिलाएं पारंपरिक वेशभूषा में मोदी के काफिले के स्वागत में खड़ी दिखीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *