श्रीलंका सीरियल ब्लास्ट में इस्तेमाल हुई वैन बरामद, मरने वालों की संख्‍या 215 हुई

0

कोलंबो : श्रीलंका की राजधानी कोलंबो सहित देश के कई हिस्सों में रविवार को ईसाइयों के पवित्र पर्व ईस्टर के दिन चर्च और होटलाें को निशाना बनाते हुए आठ बम धमाके कि‍ए गए. इन धमाकों में अब तक कम से कम 215 लोगों की मौत हो गई है, जबक‍ि 450 से ज्‍यादा लोग घायल हैं. अब तक 13आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सरकार ने कहा है कि ज़्यादातर धमाके आत्मघाती थे. मरने वालों में भारतीय और पाकिस्तानी समेत कुल 35 विदेशी नागरिक भी हैं. धमाके में एक भारतीय नागरिक की मौत, हो गई है. ये केरल की रहने वाली थी.

उधर राष्ट्रपति कार्यालय की तरफ से बयान जारी कर देश भर में शाम छह बजे से कल सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई. वहीं इसके साथ ही बताया गया कि 22 और 23 अप्रैल को सरकारी छुट्टी रहेगी. वहीं वॉट्सऐप और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तत्काल प्रभाव से ब्लॉक कर दिए गए हैं.

स्‍थानीय समाचार एजेंसी न्‍यूज फर्स्‍ट के मुताबिक, इन धमाकों में 215 लोग मारे गए हैं. अलग-अलग अस्‍पतालों से जुटाए आंकड़ों के मुताबिक, नेशनल अस्‍पताल में 46 लोगाें की मौत हो चुकी है, जबक‍ि 259 घायल हुए हैं. वहीं, कलुबोवि‍ला अस्‍पताल में 17 घायल भर्ती हैं. नेगोम्‍‍‍‍बाे अस्‍पताल में 74 लोगाें की मौत हो चुकी है, जबक‍ि 113 घायलाें का इलाज चल रहा है. वहीं, रागमा अस्‍पताल में 7 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबक‍ि 30 घायलाें का इलाज चल रहा है. धमाके में काटाना चर्च में 31 लोगों की मौत हुई, जबक‍ि बाट्टिकालोआ में 27 की माैत और 80 घायल हुए है. हालांकि, श्रीलंकाई अधिकारियों के हवाले से धमाकों में 52 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की गई है. धमाकों में किसी भारतीय के मारे जाने की सूचना नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *