September 20, 2024

प्राचार्य की लापरवाही से दो छात्रों का भविष्य हुआ चौपट ,दिया गया ज्ञापन

0

जोगी एक्सप्रेस 

ब्यूरो अजय तिवारी 

सूरजपुर : ओड़गी विकाशखण्ड में उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लाँजीत के प्राचार्य की लापरवाही के कारण दो  छात्र नही दे सके पूरक परीक्षा  ।प्राप्त जानकारी के अनुसार    ग्राम पंचायत कुप्पा के छात्र आशीष कुमार देवांगन व ग्राम पंचायत चिकनी के बसंत लाल नेताम ने सत्र 2016 -17 में शासकीय उच्चतर माध्यिम विद्यालय लाँजीत से कक्षा दसवीं के रेगुलर छात्र के रूप में परीक्षा  दिया  था जिसमे उनका परीक्षा परिणाम पूरक आया  जिसके पश्चात इन छात्रों द्वारा विद्यालय  के  प्राचार्य के समक्ष उपस्थित होकर पूरक परीक्षा हेतु शुल्क जमा किया गया तथा आज  जब पूरक परीक्षा केंद्र ओड़गी में  दोनों छात्र परीक्षा  देने पहुचे तो उनको  प्रवेश पत्र न होने के कारण  परीक्षा में बैठने की अनुमति नही दी गयी जिससे दोनों छात्रों का यह वर्ष बर्बाद हो गया।
वहिं छात्रो के द्वारा बताया गया की हमलोग 460 रुपये हाई स्कूल लाँजीत के प्राचार्य सूर्यकान्त भगत को  पूरक परीक्षा फॉर्म के नाम पर जमा करने के लिए  दिया गया था। जब उनसे प्रवेश पत्र के बारे में पूछा गया था तो उनके द्वारा बोला गया था कि आपलोगो का प्रवेश पत्र  ओड़गी सेंटर में है वहीँ से ही  मिलेगा इसके बाद हमलोग  ओड़गी के केंद्राध्यक्ष के पास प्रवेश पत्र लेने गए तो उनके द्वारा बताया गया की आपलोग का प्रवेश पत्र नही आया है जिसकारण हमलोग परीक्षा नही दे पाये ।
 इस सम्बन्ध में जिला पंचायत सदस्य पंकज तिवारी के निर्देश पर ब्लॉक अध्यक्ष अंशु पांडेय के द्वारा विकाश खंड शिक्षा अधिकारी एव तहसीलदार ओड़गी  को ज्ञापन देकर  हाई स्कूल लाँजित प्राचार्य  के ऊपर कठोर कार्यवाही करने की मांग की गई है तथा कार्यवाही नही होने पर जिला पंचायत सदस्य पंकज तिवारी के उपस्तिथि में नगर बंद एव चक्काजाम करने की बात कही गयी है। 
इस दौरान विनय सिंह, दीपक देवांगन, वीरेंद्र कुशवाहा , संजय रजक, संतोष यादव ,रामविचार सहित काफी संख्या में युवा व छात्र उपस्थित थे।
इस संबंध में मुझे जानकारी मिली है । अभी मैं मुख्यालय से बाहर हु ।आने के पश्चात जांच कर दोषी पाए जाने पर आवश्यक कार्यवाही की जायेगी
जे.पी.साय
विकाशखण्ड शिक्षा अधिकारी 
ओड़गी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *