September 20, 2024

जैजैपुर उपचुनावों में जीत दर्ज कर जोगी कांग्रेस  ने किया 2018की जीत का आगाज़ :सुब्रत डे

0

जोगी एक्सप्रेस 

रायपुर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने जैजैपुर व दुर्ग विधानसभा क्षेत्रों के नगर पंचायत एवं नगर निगम उपचुनावों के आज घोषित हुए नतीजों में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रत्याशियों ने भारी बहुमत से जीत दर्ज की है। वहीं भाजपा तीसरे और कांग्रेस चैथे स्थान पर रही। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा कि आज जकांछ (जे) के स्थापना दिवस के दिन उपचुनावों में मिली जीत को, पार्टी ने केवल संयोग न कहकर, इस जीत को अगले वर्ष छत्तीसगढ़ में जोगी सरकार बनने का आगाज बताया है। दुर्ग नगर निगम के वार्ड 44 से जकांछ (जे) के प्रत्याशी प्रकाश जोशी व जैजैपुर नगर पंचायत अध्यक्ष चुनाव में मीना महेंद्र चंद्रा ने जीत दर्ज कि है। पार्टी  उपचुनावों के नतीजों से साफ है कि पूरे प्रदेश में जोगी लहर चल रही है। यही कारण है कि प्रचार करने गए दिल्ली के दलों के नेताओं को जनता ने अनसुना कर दिया।  जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ की प्रत्याशी मीना चन्द्रा को 1800 मत निर्दलीय हीरा साहू को 1034 भाजपा प्रत्याशी सोनसाय देवांगन को 839 मत एवं कांग्रेस प्रत्याशी दिलीप चंद्रा को 408 मत प्राप्त हुये ।
 जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा कि इस चुनाव के नतीजो  से यह स्पष्ट है कि प्रदेश की जनता अब छत्तीसगढ़ में क्षेत्रीय नेतृत्व चाहती है यह इसी बात का प्रमाण है कि भाजपा प्रत्याशी को जितने मत मिले है लगभग जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ उतने मत से जीत दर्ज की है और अप्रासंगिक कांग्रेस को मिले मत से लगभग दुगने अंतर से जीत मिली हैं ।
जीत पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के अध्यक्ष श्री अजीत जोगी  ने कहा कि ‘‘पार्टी के गठन के केवल एक वर्ष में ही, दुर्ग और बिलासपुर संभागों में हुए उपचुनावों में मिली भारी जीत इस बात का साफ संकेत है कि हम अगले वर्ष छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने जा रहे हैं। इस जीत का श्रेय छत्तीसगढ़ कि जनता को जाता है। मैं, मेरे छत्तीसगढ़ की जनता का आभारी हूँ जिसने दोनों राष्ट्रीय दलों के धनबल और बाहुबल को ठुकराकर, क्षेत्रीय दल के जनबल को चुना। जिस पार्टी के पास कर्मठ कार्यकर्ताओं की फौज हो और किसानों, महिलाओं व  युवाओं का आशीर्वाद हो, उसे आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। छत्तीसगढ़ की जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है। 2018 के चुनावों में हम 65 से ज्यादा सीटें जीतेंगे’’ ।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *