गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कन्‍हैया कुमार ने 28 घंटे में जुटाए 28 लाख रुपये

0

बेगूसराय : बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट पर इस बार दिलचस्प मुक़ाबला देखने को मिलेगा. पूरे देश की नजर इस सीट पर टिक गई है. एक ओर बीजेपी के गिरिराज सिंह हैं तो दूसरी तरफ जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार हैं. RJD ने बेगूसराय से तनवीर हसन को उम्मीदवार बनाया है. कन्हैया ये लड़ाई लड़ने के लिए लोगों से वोट के साथ नोट भी मांग रहे हैं. पिछले 28 घंटे में कन्हैया ने 28 लाख रुपये जुटाए हैं.

गौरतलब है कि कन्हैया ने लोकसभा चुनाव के लिए ऑनलाइन 70 लाख का फंड जुटाने को अपने चुनावी अभियान के साथ-साथ एक समानांतर अभियान शुरू किया है. रविवार को जब कन्हैया की उम्मीदवारी की घोषणा की गई थी तभी सीपीआई के नेताओं ने साफ कर दिया था कि चूंकि मुकाबला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उम्मीदवार गिरिराज सिंह के साथ है, इसलिए साधन-संसाधन में तो उनका मुकाबला नहीं किया जा सकता. इसके लिए लोगों से आर्थिक सपोर्ट के साथ-साथ वोट मांगने का अभियान शुरू किया जाएगा.

उस समय लगा था कि शायद यह अभियान बेगूसराय संसदीय क्षेत्र में ही हो, लेकिन बाद में कन्हैया ने एक वीडियो जारी किया और ऑनलाइन फंड जुटाने का अभियान शुरू किया गया. हालांकि बिहार के चुनाव में ‘नोट के साथ वोट’ इससे पूर्व भी कई नेताओं ने आजमाया है. प्रसिद्ध समाजवादी मधु लिमये हों या जॉर्ज फर्नांन्डिस, इन्हें लोगों ने वोट दिया और नोट भी दिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *