बिहार: भाकपा ने बेगूसराय से कन्हैया कुमार को दिया टिकट

0

पटना : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने बिहार में बेगूसराय सीट से जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार घोषित कर दिया है। इस सीट से उनका मुकाबला केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह से होगा। नवादा से सांसद गिरिराज सिंह को इस बार बेगूसराय से टिकट दिया गया है।

बिहार में राजद और कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों के गठबंधन में भाकपा को शामिल नहीं किए जाने के बाद बेगूसराय सीट से कन्हैया कुमार को पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार घोषित किया।

भाकपा के महासचिव एस सुधाकर रेड्डी की ओर से रविवार को जारी उम्मीदवारों की सूची में कन्हैया कुमार का नाम शामिल है। पार्टी के दो उम्मीदवारों की इस सूची में बेगूसराय से कन्हैया कुमार के अलावा तेलंगाना की मेहबूबाबाद लोकसभा सीट से कल्लूरी वेंकटेश्वर राव को उम्मीदवार बनाया गया है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को राजद और कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों के महागठबंधन की घोषणा की गई थी। इन दलों के बीच हुए सीट बंटवारे में वामदलों को जगह नहीं मिल सकी। महागठबंधन की घोषणा के बाद रेड्डी ने विपक्षी दलों के इस फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा था कि बिहार में बदली हुई परिस्थितियों के मुताबिक भाकपा की प्रादेशिक इकाई रविवार को अपनी रणनीति को तय करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *