राज्य शासन के साथ मिलकर रायपुर को तेजी से व्यवस्थित स्मार्ट सिटी बनाने करेंगे हर संभव कार्य : महापौर

0

 

रायपुर , महापौर प्रमोद दुबे ने आज नगर निगम रायपुर जोन 4 के तहत आने वाले पंडित भगवती चरण शुक्ल वार्ड क्रमांक 45 के तहत बैरनबाजार स्टेट बैंक कार्यालय के सामने से लेकर फरिश्ता हॉस्पिटल के सामने तक लिंक रोड को मुख्य मार्ग से जोडऩे सडक चौड़ीकरण सहित डामरीकरण कार्य का शुभारंभ किया। लगभग 18 लाख रुपए की स्वीकृत लागत वाली विकास योजना का श्रीफल फोड़कर और कुदाल चलाकर महापौर ने शुभारंभ किया।
महापौर दुबे ने कहा कि नगर निगम रायपुर के माध्यम से राज्य शासन के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के सहयोग से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं नगरीय प्रशासन व विकास मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया के नेतृत्व में रायपुर शहर को सुन्दर व विकसित बनाने सहित व्यवस्थित स्मार्ट सिटी बनाने हर संभव व्यवहारिक कार्य तेज गति से जनता के मध्य किये जा रहे हंै। सभी विकास व निर्माण के कार्य गुणवत्ता पूर्ण तरीके से समय सीमा में व्यवस्थित रूप से पूर्ण हो इसके लिए सभी जोनो के माध्यम से महापौर ने नागरिकों को बताया कि मार्ग के दोनों ओर 2-2 मीटर मार्ग को चौडा करके उसमें डामरीकरण करने का कार्य शीघ्र पूर्ण कर लिया जायेगा। इसके पहले चरण के रूप में उक्त क्षेत्र के लिंक मार्ग को मुख्य मार्ग से जोडने सड़क के दोनों ओर 2-2 मीटर चौडीकरण क्षेत्र में गिट्टी डालने का कार्य किया गया है।
महापौरने जोन कार्यपालन अभियंता चंद्राकर सहित जोन अधिकारियों को तत्काल सड़क के चौड़ीकरण और डामरीकरण का कार्य स्वीकृति अनुसार प्रारंभ करके शीघ्र तय समय सीमा के भीतर उच्च स्तरीय गुणवत्ता के साथ पूर्ण करवाना प्राथमिकता से करने के निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि चौड़ीकरण और डामरीकरण में प्रयुक्त सामग्रियों की शासन की योजना के तहत लोकनिर्माण विभाग की लैब में अनिवार्य रूप से गुणवत्ता की जांच करवाकर गुणवत्ता पूर्ण तरीके से सामग्रियों का सदूपयोग विकास योजना में हो। जोन अधिकारी कार्य की सतत मॉनिटरिंग करके मार्ग के ढाल का विषेष ध्यान रखकर सड़क चौडीकरण व डामरीकरण का कार्य करवाये ताकि लोगों को लंबे समय तक विकास योजना का लाभ सहजता से मिल सके।
इस दौरान वार्ड पार्षद जादूमणी जीतू भारती, जोन 4 कार्यपालन अभियंता सुभाष चंद्राकर, सहायक अभियंता विनोद चतुर्वेदी, उपअभियंता प्राची चौबे सहित बैरनबाजार के रहवासी बडी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *